रीले के चक्कर में हुआ भीषण हादसा, ट्रेन ने पति-पत्नी और तीन वर्षीय बच्चे को रौंदा

in Lucknow Mandal News8 days ago

सीतापुर 11 सितम्बर:(डेस्क)सीतापुर जिले के हरगांव-लखीमपुर मार्ग पर एक भीषण रेल हादसे में एक पति-पत्नी और उनके तीन वर्षीय बेटे की मौत हो गई। यह दर्दनाक घटना लखीमपुर क्षेत्र में रेलवे पुल पर तब हुई, जब वे सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे और अचानक आ रही ट्रेन ने उन्हें रौंद दिया।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.10_2f7d51cd(1).jpg

मृतक मो. अहमद (27), उनकी पत्नी आयशा (25) और उनका तीन वर्षीय बेटा लहरपुर के शेख सराय मोहल्ले निवासी थे। वे हरगांव थाना क्षेत्र के क्योंटी में अपने फूफा रहमत अली के घर पर आए हुए थे। आज वे रेलवे पुल पर सेल्फी लेने गए थे।

जब लखनऊ से पीलीभीत जा रही ट्रेन संख्या 05086 आ रही थी, तो इन लोगों ने रेलवे लाइन पर पुल पर से दौड़कर निकलने की कोशिश की। खेतों में काम कर रहे लोगों ने उन्हें नहर में कूदने को कहा, लेकिन सामने आ रही ट्रेन देखकर वे कुछ भी समझ न पाए और बचने के लिए दौड़ पड़े।

पीछे से आ रही ट्रेन ने इन तीनों को रौंदते हुए आगे बढ़ गई। जानकारी मिलने पर जीआरपी पुलिस बल लखीमपुर और जिले के पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की और शवों को पोस्टमार्टम के लिए लखीमपुर भेजवाया।

इस दर्दनाक घटना से हरगांव थाना क्षेत्र के क्योंटी और लहरपुर के शेख सराय मोहल्ले में शोक की लहर दौड़ गई। लोगों ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और सरकार से मृतकों के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की।

रेल हादसाओं को रोकने के लिए सरकार और रेलवे प्रशासन को कड़े कदम उठाने की जरूरत है। रेलवे पटरियों के किनारे सुरक्षा दीवारें बनाने, रेल पुलों पर सुरक्षा गार्ड तैनात करने और लोगों को जागरूक करने जैसे कदम उठाए जाने चाहिए।

साथ ही, लोगों को भी सतर्क रहने और रेलवे पटरियों के किनारे सेल्फी या वीडियो लेने से बचने की सलाह दी जाती है। एक क्षण की लापरवाही या उत्सुकता कई परिवारों को तबाह कर देती है, जैसा कि इस दर्दनाक घटना में देखने को मिला।