"चोरों ने घर में घुसकर पांच लाख रुपये का माल चुराया, चार लीटर दूध पिया और दाल-रोटी भी खाई"

in Lucknow Mandal News2 days ago

शाहजहांपुर 17 सितम्बर:(डेस्क)रविवार रात शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र के गांव खिरिया सकटू में चोरों ने तीन घरों पर धावा बोलकर लाखों रुपये का माल चुरा लिया। चोरों ने पहले एक घर में घुसकर नकदी और जेवरात चुराए, इसके साथ ही उन्होंने चार लीटर दूध भी पी लिया और रसोई में रखी दाल-रोटी भी खा गए।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.08_a89fa31b.jpg

गांव के सत्यवीर गंगवार ने बताया कि वे अपने निर्माणाधीन मकान में परिवार के साथ सोए हुए थे। उनके मकान के मेन गेट पर दरवाजा नहीं था, जिससे चोर आसानी से अंदर घुस गए। चोरों ने लगभग पांच लाख रुपये के जेवरात और 50 हजार रुपये नकद चुरा लिए।

इसी गांव के सूरज शर्मा के घर में भी मुख्य द्वार पर दरवाजा नहीं लगा था। चोर वहां से टिन का बॉक्स उठा ले गए, जिसमें नए कपड़े, दो जोड़ी चांदी की पायल, सोने के कुंडल और दो हजार रुपये नकद थे। इसके बाद, चोर विनोद कुमार के घर में घुसकर वहां से भी बक्सा उठा ले गए, जिसमें कपड़े, सोने के झालें और 2500 रुपये थे।

चोरी किए गए बक्से बाद में गांव के बाहर खेत में पड़े मिले। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने तीनों घरों से फिंगर प्रिंट लिए, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर मिलने पर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

इसके अलावा, खुटार क्षेत्र में चार दिन पहले गांव सिल्हुआ में हुई चोरी की जांच भी जारी है। वहां अर्चना देवी के घर से 50 हजार की नकदी और लगभग तीन लाख रुपये का माल चोरी हुआ था। सोमवार को चोरी किए गए गहनों के खाली डिब्बे गन्ने के खेत से बरामद हुए हैं। अर्चना देवी के जेठ प्रमोद दीक्षित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इन घटनाओं ने गांव में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस प्रकार की घटनाएं आम होती जा रही हैं और प्रशासन को इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।