एजेंसी दिलाने के बहाने बिल्डर से ठग लिए 29 लाख

in Jhansi Mandal6 days ago

झांसी 12 सितंबर:(डेस्क)झांसी में एक बिल्डर के साथ 29 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। बिल्डर का आरोप है कि उसे एजेंसी दिलाने के बहाने दो सगे भाइयों ने यह रकम लूट ली। इस मामले में बिल्डर ने सीपरी बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश में जुट गई है।

1000001951.jpg

ठगी का मामला
बिल्डर का आरोप है कि उसने एक एजेंसी खोलने के लिए दो सगे भाइयों को 29 लाख रुपये दिए थे। लेकिन भाइयों ने न तो एजेंसी खोली और न ही बिल्डर को पैसे लौटाए। इसके बजाय उन्होंने बिल्डर को धमकाया और उससे और पैसे मांगने लगे।

पुलिस की कार्रवाई
बिल्डर ने इस मामले में सीपरी बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और जबरन वसूली का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुट गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

आरोपियों का पूर्व इतिहास
आरोपी भाइयों पर कानपुर में भी कई कारोबारियों को ठगने का आरोप है। वे कई सालों से कारोबारियों को निशाना बना रहे हैं और उनसे पैसे वसूलते आ रहे हैं।

बिल्डर का बयान
बिल्डर ने कहा कि उसने भाइयों को एजेंसी खोलने के लिए पैसे दिए थे, लेकिन उन्होंने न तो एजेंसी खोली और न ही पैसे लौटाए। उसने कहा कि भाइयों ने उसे धमकाया और उससे और पैसे मांगने लगे।

पुलिस का कहना
पुलिस का कहना है कि वह आरोपियों की तलाश में जुट गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने कहा कि वह जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करके उन्हें कानूनी कार्रवाई के लिए अदालत में पेश करेगी।

निष्कर्ष
झांसी में हुई यह ठगी एक गंभीर मामला है और यह दर्शाता है कि कारोबारियों को अपने व्यवसाय में सावधानी बरतनी चाहिए। पुलिस को भी इस तरह के मामलों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए और ठगों को कड़ी सजा दिलाने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही, कारोबारियों को भी अपने व्यवसाय में सुरक्षा उपाय अपनाने चाहिए और किसी अजनबी को भरोसा न करें।