10 से भरे जाएंगे विषम सेमेस्टर के परीक्षा फाॅर्म

in Jhansi Mandal3 days ago

झांसी 15 सितंबर:(डेस्क)बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बीयू), झांसी, वर्तमान में समर्थ पोर्टल पर विद्यार्थियों का डाटा अपलोड करने में असमर्थ है। इस स्थिति के कारण, विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 10 अक्टूबर से शुरू होगी। परीक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि शासन के निर्देशानुसार, परीक्षाएं 11 नवंबर से आयोजित की जाएंगी।

1000001951.jpg

समस्या का विवरण
समर्थ पोर्टल एक महत्वपूर्ण ऑनलाइन प्रणाली है, जिसका उपयोग विद्यार्थियों के डाटा को प्रबंधित करने के लिए किया जाता है। इस पोर्टल पर डाटा अपलोड न होने से विद्यार्थियों को परीक्षा फॉर्म भरने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। यह स्थिति विद्यार्थियों के लिए चिंता का विषय बन गई है, क्योंकि परीक्षा की तैयारी और फॉर्म भरने की समयसीमा के बीच संतुलन बनाना आवश्यक है।

परीक्षा विभाग की स्थिति
परीक्षा विभाग ने विद्यार्थियों को आश्वासन दिया है कि सभी प्रक्रियाएं शासन के निर्देशों के अनुसार समय पर पूरी की जाएंगी। विभाग का कहना है कि 10 अक्टूबर से फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद, विद्यार्थियों को उचित समय दिया जाएगा ताकि वे अपनी परीक्षा के लिए तैयार हो सकें।

निष्कर्ष
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की प्रशासनिक चुनौतियों के बावजूद, परीक्षा विभाग ने विद्यार्थियों के हित में समय पर परीक्षा आयोजित करने का आश्वासन दिया है। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर फॉर्म भरें और परीक्षा की तैयारी करें।