सफाई कर्मचारी की नौकरी दिलाने के नाम पर सात लोगों से ठगे 3.20 लाख

in Jhansi Mandal3 days ago

झांसी 16 सितंबर:(डेस्क)झांसी में सरकारी नौकरी के नाम पर जालसाजी: 7 लोगों से 3.20 लाख रुपये ठगे
झांसी में कुछ जालसाज लोगों ने सरकारी सफाई कर्मचारी की नौकरी के नाम पर 7 लोगों को ठगा है। इन जालसाजों ने कुल 3.20 लाख रुपये हड़प लिए हैं। जब नौकरी नहीं मिली तो परेशान लोगों ने पैसा वापस मांगा, लेकिन आरोपी पैसा वापस करने को राजी नहीं हैं।

1000001951.jpg

जालसाजी का तरीका
जालसाजों ने सरकारी सफाई कर्मचारी की नौकरी के लिए आवेदन करने का झांसा देकर लोगों से पैसे वसूले। उन्होंने लोगों को यह भरोसा दिलाया कि वे उन्हें नौकरी दिलवा देंगे। इसके बदले में उन्होंने लोगों से अलग-अलग किस्तों में पैसे लिए।

पीड़ितों का आरोप
पीड़ितों का आरोप है कि जालसाजों ने उन्हें यह भरोसा दिलाया कि वे उन्हें नौकरी दिलवा देंगे। इसके बदले में उन्होंने लोगों से अलग-अलग किस्तों में पैसे लिए। जब नौकरी नहीं मिली तो परेशान लोगों ने पैसा वापस मांगा, लेकिन आरोपी पैसा वापस करने को राजी नहीं हैं।

पुलिस की कार्रवाई
पुलिस ने इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा है कि वह जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगी और पीड़ितों को उनका पैसा वापस दिलवाएंगी।

नौकरी के नाम पर ठगी की घटनाएं
यह घटना झांसी में नौकरी के नाम पर ठगी की एक और घटना है। पिछले कुछ समय में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें लोगों को नौकरी का झांसा देकर उनसे पैसे वसूले गए हैं।

सरकार का कदम
इस मामले में सरकार ने भी कदम उठाया है। सरकार ने कहा है कि वह इस तरह की घटनाओं पर कड़ी नजर रखेगी और ऐसे जालसाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

निष्कर्ष
झांसी में सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी की यह घटना चिंता का विषय है। सरकार को इस तरह की घटनाओं पर कड़ी नजर रखनी चाहिए और ऐसे जालसाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही, लोगों को भी सावधान रहने की जरूरत है और किसी भी तरह के झांसे में नहीं आने चाहिए।