35 बीएलओ को कारण बताओ नोटिस

in Aligarh Mandal14 days ago

अलीगढ़ 2 सितंबर : (डेस्क) मतदाताओं के घर-घर भौतिक सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। बीएलओ के द्वारा सत्यापन के कार्य की प्रगति की समीक्षा के दौरान प्रगति शून्य पाई गई। एसडीएम सदर नीरज शर्मा ने संबंधित 35 बीएलओ को नोटिस जारी किए हैं।

1000045608.jpg

एसडीएम ने निर्वाचन कार्यों में रुचि की कमी पर चिंता व्यक्त की है, जिससे मतदाता नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की तैयारी प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि यदि बूथों की प्रगति संतोषजनक नहीं पाई जाती है, तो संबंधित बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस संदर्भ में एसडीएम ने स्पष्ट किया कि निर्वाचन प्रक्रिया में सभी संबंधित पक्षों को सक्रियता से भाग लेना चाहिए। भौतिक सत्यापन का कार्य मतदाताओं के घर-घर जाकर किया जाना आवश्यक है, ताकि सही जानकारी सुनिश्चित की जा सके।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। यदि समय पर आवश्यक कदम नहीं उठाए गए, तो इसका नकारात्मक प्रभाव चुनावी प्रक्रिया पर पड़ सकता है। एसडीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लें और सुनिश्चित करें कि सभी प्रक्रियाएं समय पर पूरी हों।

इस प्रकार, निर्वाचन कार्यों में सक्रियता और जिम्मेदारी का निर्वहन आवश्यक है, ताकि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके।