महिला अधिवक्ता की हत्या के विरोध में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन, जाम, नारेबाजी

in Aligarh Mandal9 days ago

अलीगढ़ 7 सितंबर : (डेस्क) डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने कासगंज में हुई महिला अधिवक्ता की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी की और काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराया।

1000047498.jpg

कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या ने वकीलों में भारी आक्रोश पैदा कर दिया है। 6 सितंबर को जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने इस घटना के खिलाफ काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने अलीगढ़ मार्ग पर प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया और नारेबाजी की।

वकीलों ने मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की। इसके साथ ही, उन्होंने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की भी मांग की, ताकि भविष्य में ऐसे मामलों को रोका जा सके। प्रदर्शन के दौरान वकीलों ने हत्यारों की गिरफ्तारी और न्याय की मांग की।

कासगंज में यह हत्या तब हुई जब मोहिनी तोमर को अगवा कर हत्या कर दी गई और शव को नहर में फेंक दिया गया। उनके शरीर पर चोट के कई निशान पाए गए हैं, जिससे यह स्पष्ट होता है कि यह हत्या बेहद क्रूरता से की गई थी।

विरोध प्रदर्शन में शामिल वकीलों ने न्यायालय की सुरक्षा बढ़ाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में वकीलों पर लगातार हमले हो रहे हैं और पुलिस इस मामले में लापरवाह है।

इस घटना के बाद, वकीलों ने मुख्यमंत्री और राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर सुरक्षा के उपायों को लागू करने की अपील की है।
कासगंज में इस हत्या ने वकील समुदाय में व्यापक असंतोष पैदा कर दिया है, जिससे न्याय की मांग और भी तेज हो गई है।