सड़क की मरम्मत नहीं करने पर ठेकेदार काे खरी-खोटी सुनाईं

in Aligarh Mandal14 days ago

अलीगढ़ 2 सितंबर : (डेस्क) नगर के वार्ड संख्या 10 में महावीर गली, शिव गली, देव नगर आदि मोहल्लों में जल निगम ने पानी की पाइल लाइन बिछाने के बाद पूरी गलियों की इंटरलॉकिंग सड़क को उखाड़ दिया गया है। नाराज लोगों ने रविवार को ठेकेदार को रास्ते में रोक लिया और खरी-खोटी सुनाईं।

1000045608.jpg

मोहल्ला वासियों और ठेकेदार के बीच हाल ही में हुई नोक-झोंक ने स्थानीय समस्याओं को उजागर किया। मोहल्ले के लोगों ने ठेकेदार से सवाल किया कि पिछले 45 दिनों से उखड़े हुए इंटरलॉकिंग टाइल्स को ठीक क्यों नहीं किया गया। स्थानीय लोग खुद से ईंटें लगाने की कोशिश कर रहे थे, जबकि ठेकेदार ने काम पूरा होने से पहले ही अपने श्रमिकों को अन्य मोहल्लों में भेज दिया था।

इस बातचीत के दौरान, मोहल्ला वासियों ने ठेकेदार को रोका और उनकी शिकायतें सुनाईं। ठेकेदार ने अंततः आश्वासन दिया कि वह एक-दो दिन में खड़ंजे को ठीक कर देगा। यह घटना दर्शाती है कि ठेकेदारों और स्थानीय निवासियों के बीच संवाद की कमी और असंतोष आम बात है।

स्थानीय लोगों की परेशानियों का मुख्य कारण यह है कि ठेकेदार अक्सर काम की गुणवत्ता पर समझौता करते हैं और जल्दी में काम पूरा करने की कोशिश करते हैं। इससे स्थानीय निवासियों को असुविधा होती है और उन्हें खुद ही समस्याओं का समाधान करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

इस मामले में, मोहल्ला वासियों ने ठेकेदार को जाने दिया, उम्मीद करते हुए कि वह अपने वादे पर खरा उतरेगा। यह स्थिति यह स्पष्ट करती है कि जब तक ठेकेदार अपने कार्यों पर ध्यान नहीं देते, तब तक स्थानीय लोग अपनी समस्याओं का समाधान खुद करने की कोशिश करते रहेंगे।