अलीगढ़ में डेंगू की दस्तक, दो मरीज मिले, घरों में कराई गई लार्वा की जांच

in Aligarh Mandal9 days ago

अलीगढ़ 7 सितंबर : (डेस्क) अलीगढ़ जिले में पहले से 11 मरीज डेंगू के थे। मगर संचारी रोगों के इस सीजन में अभी तक डेंगू का कोई मरीज नहीं आया था। इसे लेकर स्वास्थ्य महकमा राहत में था। मगर, 6 सितंबर सुबह दो डेंगू मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई। जैसे ही इन मरीजों की पुष्टि हुई तो टीमें दौड़ पड़ीं।

1000047432.jpg

अलीगढ़ जिले में डेंगू के मामलों में अचानक वृद्धि देखी गई है। पहले से 11 मरीज डेंगू से प्रभावित थे, लेकिन इस सीजन में स्वास्थ्य विभाग को कोई नया मामला नहीं मिला था। इस स्थिति से स्वास्थ्य महकमा राहत में था, लेकिन 6 सितंबर को दो नए डेंगू मरीजों की पुष्टि ने चिंता बढ़ा दी है।

जैसे ही इन मरीजों की जानकारी मिली, स्वास्थ्य विभाग की टीमें सक्रिय हो गईं। अतरौली क्षेत्र में इन मरीजों का पता चला, जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई शुरू की। यह कदम संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उठाया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच करने और संभावित लार्वा नष्ट करने के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई और मरीज न बढ़े, टीमें लगातार क्षेत्रों का दौरा कर रही हैं।

डेंगू के मामलों की संख्या में वृद्धि ने स्वास्थ्य विभाग को चिंतित कर दिया है। अधिकारियों ने लोगों से सावधानी बरतने और स्वच्छता बनाए रखने की अपील की है।

इस बीच, जिले में डेंगू के मामलों की संख्या बढ़कर 122 हो गई है, जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता और बढ़ गई है। अब सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि क्या स्वास्थ्य विभाग इस स्थिति पर नियंत्रण पा सकेगा।