हाथरस में 13 सितंबर 2024 के कार्यक्रम

in Aligarh Mandal6 days ago

अलीगढ़ 13 सितंबर : (डेस्क) हाथरस में 13 सितंबर को कई कार्यक्रमों का आयोजन होना है, जिसमें प्रमुख कार्यक्रम इस प्रकार हैं...

1000048672.jpg

हाथरस में 13 सितंबर को कई कार्यक्रमों का आयोजन
हाथरस में 13 सितंबर को कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों में से प्रमुख हैं:

1. मेला श्री दाऊजी महाराज का शुभारंभ
9 सितंबर से प्रारंभ होने वाले 113वें विशाल लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज का शुभारंभ 13 सितंबर को होगा। यह मेला हाथरस में जनमानस की आस्थाओं का प्रतीक है और बृजक्षेत्र का प्रसिद्ध मेला है।

2. मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम
13 सितंबर को सिकंदराराऊ में जीटी रोड पर फुलरई मुगलगढ़ी गांव के निकट मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम का आयोजन होना था। इस कार्यक्रम के बाद मची भगदड़ में 122 से अधिक लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी।

3. बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी
बारिश को देखते हुए जिले में 11 से 13 सितंबर तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस कारण 12वीं तक के सभी स्कूल 13 सितंबर तक बंद रहेंगे।

4. मेले की तैयारियों पर असर
लगातार हो रही बारिश ने मेला श्री दाऊजी महाराज की तैयारियों को धो दिया है। मेला पंडाल में जलभराव के साथ कच्चे रास्ते व परिसर दलदल बन गया है। मौसम खराब होने से मेले में दर्शक भी नहीं दिख रहे हैं और सभी कार्यक्रम प्रभावित हो गए हैं।

इस प्रकार, 13 सितंबर को हाथरस में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन होना है, जिनमें से कुछ कार्यक्रम बारिश के कारण प्रभावित हुए हैं। मेला श्री दाऊजी महाराज का शुभारंभ और मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं।