रास्ता नहीं बनने से भड़के ग्रामीण, पलायन की धमकी

in Aligarh Mandal14 days ago

अलीगढ़ 2 सितंबर : (डेस्क) गोंडा के गांव नगला बलराम में अनुसूचित जाति और जनजाति की बस्ती का रास्ता एक साल बाद भी नहीं बनने से भड़के ग्रामीणों ने रविवार को प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि गांव का रास्ता पूरा बना है, लेकिन उनकी बस्ती की ओर जाने वाले 200 मीटर की सड़क को अब तक नहीं बनाया गया है। इसलिए वह पलायन करने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

1000045603.jpg

गांव के निवासियों ने अगस्त 2023 में जिलाधिकारी और उप जिलाधिकारी इगलास को एक शिकायती पत्र सौंपा था, जिसमें उन्होंने अपनी समस्याओं का उल्लेख किया। शिकायत के बाद प्रशासन ने जांच की, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। गांव के लोग, जैसे धर्मेंद्र वाल्मीकी, पंजाबी वाल्मीकी, शेरपाल वाल्मीकी, बंधन वाल्मीकी, भूपेंद्र वाल्मीकी, नीरज वाल्मीकी और केला देवी, ने बताया कि ग्राम प्रधान ने इंटरलॉकिंग कार्य कराया था, लेकिन 200 मीटर की सड़क नहीं बनवाई गई।

इस अधूरे कार्य के कारण ग्रामीणों को खेतों से आ-जा में कठिनाई हो रही है, और खेत के स्वामी इसका विरोध कर रहे हैं। इससे गांव के लोग पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। ग्राम प्रधान ओमवती देवी ने बताया कि उक्त स्थान पर सरकारी भूमि न होने के कारण समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

गांव के लोग वर्षों से इस समस्या का सामना कर रहे हैं, और उनका कहना है कि प्रशासन की अनदेखी के कारण उनकी स्थिति गंभीर हो गई है। अब उन्हें अपने खेतों से निकलने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, जिससे उनकी रोजमर्रा की जिंदगी प्रभावित हो रही है।