परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका, 20 सितंबर तक बढ़ाई पंजीकरण की अंतिम तिथि

in Aligarh Mandal3 days ago

अलीगढ़ 15 सितंबर : (डेस्क) यूपी बोर्ड में विलंब शुल्क के साथ पंजीकरण की अंतिम तिथि 5 सितंबर से बढ़ाकर 20 सितंबर कर दी है।

1000047430.jpg

यूपी बोर्ड ने कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 20 सितंबर 2024 कर दिया है। पहले यह तिथि 5 सितंबर थी, लेकिन छात्रों की सुविधा के लिए इसे बढ़ाया गया है। इस नई तिथि के तहत, छात्रों को विलंब शुल्क के साथ पंजीकरण करना होगा, जो कि 100 रुपये है। यह निर्णय छात्रों को परीक्षा की तैयारी में राहत प्रदान करने के लिए लिया गया है।

इसके अलावा, कक्षा 9 और 11 के लिए भी पंजीकरण की अंतिम तिथि को 20 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। इससे छात्रों को अपने दस्तावेज़ और आवश्यक जानकारी को पूरा करने का अधिक समय मिल सकेगा। यूपी बोर्ड के इस कदम से छात्रों को अपनी तैयारी में मदद मिलेगी, खासकर उन छात्रों के लिए जो समय सीमा के भीतर पंजीकरण नहीं कर सके थे।

पंजीकरण की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए छात्रों को 20 सितंबर तक सभी आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करने होंगे। इसके बाद, स्कूल प्रबंधन 26 सितंबर से पंजीकरण की प्रक्रिया को अंतिम रूप देगा। इस तरह, छात्रों को अपनी परीक्षा के लिए समय पर तैयार होने का अवसर मिलेगा।

यूपी बोर्ड द्वारा जारी जानकारी के अनुसार, पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय छात्रों की भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। यह कदम उन छात्रों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो किसी कारणवश समय पर पंजीकरण नहीं कर पाए थे।

अंत में, सभी छात्रों को सलाह दी गई है कि वे इस अवसर का लाभ उठाएं और समय सीमा के भीतर पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें, ताकि वे आगामी बोर्ड परीक्षा में शामिल हो सकें।