जहरीले कीड़े के काटने से मौत

in Aligarh Mandal7 days ago

अलीगढ़ 12 सितंबर : (डेस्क) गंगीरी चौराहा शादीपुर रोड स्थित एक बाग में मधुमक्खी का पालन कर रहे युवक को रात में जहरीले कीड़े ने काट लिया। इससे युवक की मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने शरीर में किसी तरह के काटे जाने का निशान नहीं मिला है।

1000047429.jpg

जहरीले कीड़े के काटने से मौत
बनियाखेड़ा गांव में एक महिला को किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया। परिजन चन्दौसी के अलावा मुरादाबाद उपचार के लिए ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत से परिजनों में चीख-पुकार मची हुई है।

एक अन्य मामले में, 25 वर्षीय युवक की जहरीले कीड़े के काटने से मौत हो गई। वह अपने घर पर आराम कर रहा था कि अचानक किसी जहरीले कीड़े ने उसे काट लिया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बांदा जिले में एक किसान की भी जहरीले कीड़े के काटने से मौत हो गई। वह खेत में काम कर रहा था कि किसी जहरीले कीड़े ने उसे काट लिया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

इन घटनाओं से स्पष्ट है कि जहरीले कीड़ों के काटने से मौत का खतरा बना हुआ है। ऐसे कीड़ों के काटने पर तुरंत चिकित्सकीय उपचार लेना जरूरी है, नहीं तो मौत हो सकती है।

सरकार को इस मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत है और लोगों को जहरीले कीड़ों से सुरक्षित रहने के उपायों के बारे में जागरूक करना चाहिए। खेतों में काम करते समय सावधानी बरतनी चाहिए और किसी जहरीले कीड़े के काटने पर तुरंत चिकित्सकीय उपचार लेना चाहिए।

इन घटनाओं से स्पष्ट है कि जहरीले कीड़ों के काटने से मौत का खतरा बना हुआ है। सरकार और लोगों को इस मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत है ताकि इस तरह की दुर्घटनाओं से बचा जा सके।