258 मिमी की बारिश, टापू बना शहर, स्कूलों में छुट्टी, यलो अलर्ट जारी, दुकान-घरों के अंदर घुसा पानी

in Aligarh Mandal6 days ago

अलीगढ़ 13 सितंबर : (डेस्क) बारिश से विद्या नगर, रामघाट रोड, मैरिस रोड, सुरेंद्र नगर, शाहजमाल, एडीए कालोनी, कुंवर नगर, नगला मसानी, अवतार नगर, श्रीनगर आदि क्षेत्रों में सबसे ज्यादा पानी भरा।शहर के निचले इलाकों की हालत और भी दयनीय हो गई। कई नये इलाकों में भी जलभराव हो गया।

1000048707.jpg

बारिश से शहर के निचले इलाकों में जलभराव
भारी बारिश के कारण शहर के कई निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है। विद्या नगर, रामघाट रोड, मैरिस रोड, सुरेंद्र नगर, शाहजमाल, एडीए कालोनी, कुंवर नगर, नगला मसानी, अवतार नगर, श्रीनगर आदि क्षेत्रों में सबसे ज्यादा पानी भरा है। शहर की हालत और भी दयनीय हो गई है, कई नये इलाकों में भी जलभराव हो गया है।

निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को परेशानी
निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर 3-4 फीट तक पानी भरा हुआ है, जिससे आवागमन बाधित हो गया है। कई घरों में पानी घुस गया है, जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

राहत और बचाव कार्य जारी
प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी रखे गए हैं। मुख्यमंत्री ने भी राहत कार्यों का जायजा लिया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन द्वारा पानी निकासी के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं।

बारिश से गर्मी-उमस से राहत
बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। पाली में मंगलवार शाम को मूसलाधार बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति बन गई। आधे घंटे की इस बारिश में 44 एमएम से अधिक वर्षा दर्ज की गई, जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया।

बारिश से नुकसान
बारिश से कई लोगों को नुकसान हुआ है। कई घरों और दुकानों में पानी घुस गया है, जिससे लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा राहत और मुआवजे के लिए कार्य किए जा रहे हैं।