Basti News: चौकी प्रभारी पर दिव्यांग की पिटाई का आरोप, एसपी से शिकायत

in Basti Mandal7 days ago

बस्ती 12 सितंबर : (डेस्क) लालगंज क्षेत्र के एक दिव्यांग ने एसपी को प्रार्थनापत्र देकर लालगंज पुलिस चौकी प्रभारी पर अभद्रता और पिटाई का आरोप लगाया।दोनों पक्ष चौकी पर पुलिस के सामने ही झगड़ने लगे।

1000050701.jpg

दिव्यांग ने लालगंज पुलिस चौकी प्रभारी पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

बस्ती के लालगंज क्षेत्र में एक दिव्यांग व्यक्ति ने पुलिस चौकी प्रभारी पर अभद्रता और पिटाई का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक (एसपी) को प्रार्थनापत्र दिया है। दिव्यांग राकेश कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि चौकी पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया।

घटना का विवरण

राकेश कुमार, जो लालगंज थाने के चौबह का निवासी है, ने बताया कि उसका बायां पैर प्लास्टिक का है, जिससे उसे चलने में कठिनाई होती है। मंगलवार को जब वह घर से बाहर निकला, तो कबाड़ का काम करने वाले व्यक्ति के साथ उसका झगड़ा हो गया। इस झगड़े के बाद वह पुलिस चौकी गया, जहां उसे पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा।

पुलिस की प्रतिक्रिया

थानाध्यक्ष सुनील कुमार गौड़ ने बताया कि दोनों पक्ष चौकी पर पुलिस के सामने ही झगड़ने लगे। पुलिस ने उन्हें शांत कराने का प्रयास किया और अंततः दोनों का शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया।

शिकायत पत्र में आरोप

राकेश कुमार ने अपने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि पुलिस चौकी पर उसके साथ अभद्रता की गई और उसे अपमानित किया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस कार्रवाई से उन्हें मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार का नुकसान हुआ है।

परिवार की चिंता

राकेश के परिवार के सदस्य भी इस घटना को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने पुलिस से उचित कार्रवाई की मांग की है और कहा है कि दिव्यांग होने के नाते राकेश को और अधिक संवेदनशीलता की आवश्यकता है।

निष्कर्ष

यह मामला न केवल राकेश कुमार के लिए, बल्कि पूरे समुदाय के लिए एक गंभीर मुद्दा है। पुलिस की भूमिका और उनके द्वारा की गई कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं। राकेश कुमार की शिकायत पर उचित कार्रवाई की उम्मीद की जा रही है, ताकि ऐसी घटनाएं भविष्य में न हों। पुलिस प्रशासन को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी नागरिकों के साथ सम्मान और न्याय के साथ पेश आया जाए।