भीड़-भाड़ वाले इलाकों में झूल रहे बिजली के तारों से खतरा

in Basti Mandal3 days ago

बस्ती 17 सितंबर : (डेस्क) बस्ती शहर में बिजली के ढीले तारों की समस्या गंभीर होती जा रही है। तमाम जगहों पर बिजली के तार लटके हुए हैं, जिससे खतरा बढ़ गया है। इसी कारण रविवार को पेट्रोल भरे टैंकर में आग लग गई थी।घटना के बाद बिजली विभाग ने प्राथमिकता के आधार पर लटकते तारों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके तहत पहले इन्हीं तारों को हटाकर बंच केबल लगाई जाएगी।

1000050701.jpg

बस्ती में बिजली के ढीले तारों की समस्या गंभीर होती जा रही है। शहर के कई स्थानों पर बिजली के तार लटक रहे हैं, जिससे स्थानीय निवासियों में चिंता का माहौल बना हुआ है। हाल ही में, रविवार को एक पेट्रोल भरे टैंकर में आग लगने की घटना ने इस समस्या की गंभीरता को और बढ़ा दिया। आग लगने का कारण भी यही लटकते हुए तार थे, जो एक बड़ा खतरा बन गए हैं।

इस घटना के बाद विद्युत निगम ने लटकते तारों को प्राथमिकता पर हटाने का निर्णय लिया है। निगम ने बताया कि बिजनेस प्लान के तहत पहले इन तारों को हटाकर बंच केबल लगाई जाएगी, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

सोमवार को शहर में झूलते तारों की स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों ने कई प्रमुख स्थानों का दौरा किया। मूड़घाट कटरा, कंपनीबाग, फव्वारा चौराहा, रंजीत चौराह, रोडवेज तिराहा, दक्षिण दरवाजा, स्टेशन रोड और अस्पताल रोड जैसे क्षेत्रों में स्थिति चिंताजनक पाई गई। यहां पर तारों का ढीला होना और उनकी लटकती हुई स्थिति किसी भी समय दुर्घटना का कारण बन सकती है।

स्थानीय निवासियों ने इस समस्या के समाधान के लिए प्रशासन से त्वरित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने बताया कि लटकते तारों के कारण न केवल सड़क पर चलने वाले लोगों को खतरा है, बल्कि यह उनके घरों और संपत्तियों के लिए भी बड़ा जोखिम बन गया है।

विद्युत निगम के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वे जल्द ही इन तारों को हटाने और बंच केबल लगाने की प्रक्रिया शुरू करेंगे ताकि सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। इसके अलावा, उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे ढीले तारों से दूर रहें और किसी भी आपात स्थिति में तुरंत अधिकारियों को सूचित करें।

इस प्रकार, बस्ती में ढीले बिजली के तारों की समस्या एक गंभीर चिंता का विषय बन गई है, जिसे जल्द से जल्द हल करने की आवश्यकता है ताकि स्थानीय निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।