Siddharthnagar News: डहर ताल को पर्यटन स्थल के रूप में होगा विकसित

in Basti Mandal9 days ago

सिद्धार्थनगर 10 सितंबर : (डेस्क) जिलाधिकारी डा. राजागणपति आर की अध्यक्षता में सोमवार को तहसील बांसी के अंतर्गत डहर ताल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए कलक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई।बैठक में जिम्मेदार अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

1000050703.jpg

सिद्धार्थनगर जिले के जिलाधिकारी डॉ. राजागणपति आर की अध्यक्षता में सोमवार को तहसील बांसी के अंतर्गत डहर ताल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में जिम्मेदार अधिकारियों को डहर ताल के विकास के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए।

जिलाधिकारी ने बैठक में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बांसी को डहर ताल तक आने-जाने वाले पर्यटकों के लिए सीसी रोड, इंटरलॉकिंग या डामर रोड बनाने के स्पष्ट निर्देश दिए। इससे न केवल पर्यटकों को आवागमन में सुविधा होगी, बल्कि इस क्षेत्र के सड़क नेटवर्क का भी विकास होगा।

इसके अलावा, जिलाधिकारी ने डहर ताल पर अच्छी लाइटिंग व्यवस्था करने और आगंतुकों के बैठने की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। इससे पर्यटकों को रात में भी ताल का आनंद लेने में मदद मिलेगी और उनकी सुविधा भी बढ़ेगी।

बैठक में एक और महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया कि डहर ताल पर बोटिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए एक वर्ष के लिए टेंडर प्रकाशित किया जाएगा। यह कदम पर्यटकों को आकर्षित करने और उनके मनोरंजन के लिए एक अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने में मदद करेगा।

समग्र रूप से, यह बैठक डहर ताल को एक आकर्षक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इस पहल से न केवल स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि जिले के पर्यटन को भी गति मिलेगी। जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करके, डहर ताल जल्द ही एक प्रमुख पर्यटन आकर्षण बन सकता है।