Siddharthnagar News: रुपये-मोबाइल छीनने वाले बदमाशों की तलाश में 100 सीसी कैमरे को खंगाला

in Basti Mandal15 days ago

सिद्धार्थनगर 1 सितंबर : (डेस्क) सिद्धार्थनगर में चार लोगों से मोबाइल और नकदी लूट तीन थाना क्षेत्रों में दो घंटे में हुई लूट की घटना पुलिस ने 100 से अधिक CCTV फुटेज का किया विश्लेषण कड़ी से कड़ी जोड़कर बदमाशों तक पहुंचने का प्रयास

1000050703.jpg

सिद्धार्थनगर जिले में एक चिंताजनक अपराध की घटना सामने आई है, जहां बाइक सवार अपराधियों ने केवल दो घंटे के भीतर तीन थाना क्षेत्रों में चार लोगों को निशाना बनाकर उनके मोबाइल फोन और नकदी लूट लिए। पुलिस इन घटनाओं की जांच में सक्रिय है और अपराधियों की पहचान करने के लिए सड़कों के किनारे लगे 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की समीक्षा कर चुकी है।

पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण इनपुट मिले हैं, जिन्हें वह कड़ाई से जोड़कर अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। आशंका है कि लूट करने वाले स्थानीय लोग हो सकते हैं, क्योंकि अपराध को तेजी से अंजाम देना और निर्दोष लोगों को निशाना बनाना इस बात का संकेत देता है कि वे क्षेत्र से परिचित हैं।

इन घटनाओं ने निवासियों में चिंता पैदा कर दी है, जिसके चलते प्रभावित इलाकों में पुलिस की उपस्थिति और सतर्कता बढ़ा दी गई है। अधिकारी नागरिकों से सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना देने का आग्रह कर रहे हैं। पुलिस समुदाय सहयोग पर भी जोर दे रही है, क्योंकि स्थानीय जानकारी अपराधियों को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभा सकती है।

जांच के खुलासे होते जाने के साथ, पुलिस जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने और समुदाय में सुरक्षा की भावना पुनर्स्थापित करने के प्रति प्रतिबद्ध है। वे अपराध प्रवण क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने की संभावना भी तलाश रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

कानून प्रवर्तन की तेज प्रतिक्रिया इस मुद्दे से निपटने में उनकी दृढ़ता को दर्शाती है। वे जुटे हुए सबूतों और समुदाय के समर्थन के साथ जल्द ही इन धृष्टता पूर्ण लूट के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को गिरफ्तार करने की आशा जता रहे हैं।