Basti News: सियार के हमले में वृद्ध घायल, सियार को ग्रामीणों ने पीटकर मार डाला

in Basti Mandal7 days ago

बस्ती 12 सितंबर : (डेस्क) जिले में जंगली जानवरों के हमलों का सिलसिला बंद नहीं हुआ।बुधवार को सोनहा थाना क्षेत्र के मझारी पूरब ग्राम पंचायत के सुदईडीहा गांव में एक और घटना सामने आई।74 वर्षीय वृद्ध कटई गौतम पर सियार ने हमला कर दिया।

1000050701.jpg

सुदईडीहा गांव में सियार ने वृद्ध पर किया हमला, ग्रामीणों ने मार डाला सियार

बस्ती जिले में जंगली जानवरों के हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को सोनहा थाना क्षेत्र के मझारी पूरब ग्राम पंचायत के सुदईडीहा गांव में एक और चौंकाने वाली घटना सामने आई, जिसमें 74 वर्षीय एक वृद्ध पर सियार ने हमला कर दिया। ग्रामीणों ने सियार को घेरकर मार डाला।

घटना का विवरण

सुदईडीहा गांव के कटई गौतम काली स्थान के निकट रास्ते पर जा रहे थे। तभी अचानक एक सियार उनके ऊपर टूट पड़ा और उनके बाएं पैर पर हमला कर दिया। हिंसक सियार के अचानक हमले से कटई गौतम चकित रह गए। तब तक उनका पैर गंभीर रूप से जख्मी हो गया था।

ग्रामीणों ने की मदद

ग्रामीणों ने कटई गौतम की मदद की और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए भर्ती कर लिया है।

सियार को मारा गया

ग्रामीणों ने सियार को घेरकर मार डाला। उन्होंने कहा कि वे अब किसी भी जंगली जानवर के हमले को बर्दाश्त नहीं करेंगे और उन्हें मार देंगे।

जंगली जानवरों के हमलों में वृद्धि

बस्ती जिले में पिछले कुछ समय से जंगली जानवरों के हमलों में वृद्धि देखी जा रही है। सियार, भालू और बाघ आदि जानवर गांवों में आकर लोगों पर हमला कर रहे हैं।

प्रशासन से मांग

स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि वह इस समस्या पर गंभीरता से ध्यान दे और जंगली जानवरों को गांवों से दूर रखने के लिए कदम उठाए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो वे खुद इन जानवरों का सामना करने को मजबूर होंगे।

निष्कर्ष

यह घटना बस्ती जिले में जंगली जानवरों के बढ़ते खतरे को दर्शाती है। प्रशासन को इस समस्या पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाए जाने चाहिए। साथ ही जंगली जानवरों के आवास को भी बचाया जाना चाहिए ताकि मानव-जानवर संघर्ष कम हो सके।