Basti News: मेडिकल कॉलेज में पहली बार हुआ कैंसर जनित आंत का सफल ऑपरेशन

in Basti Mandal7 days ago

बस्ती 12 सितंबर : (डेस्क) महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज के ओपेक चिकित्सालय कैली में कैंसर जनित बड़ी आंत का सफल ऑपरेशन किया गया।तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डॉक्टरों की टीम ने कैंसर प्रभावित आंत के हिस्से को सफलतापूर्वक बाहर निकाला।

1000050701.jpg

महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज में कैंसर जनित बड़ी आंत का सफल ऑपरेशन

बस्ती के महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज के ओपेक चिकित्सालय कैली में पहली बार कैंसर जनित बड़ी आंत का सफल ऑपरेशन किया गया। यह एक ऐतिहासिक क्षण था, जिसने न केवल मेडिकल कॉलेज की प्रतिष्ठा को बढ़ाया, बल्कि इलाके के लोगों में भी खुशी का माहौल पैदा कर दिया।

सर्जरी टीम की कड़ी मेहनत

तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डॉक्टरों की टीम ने कैंसर प्रभावित आंत के हिस्से को सफलतापूर्वक बाहर निकाला। इस सर्जरी में डॉ. मनोज कुमार के नेतृत्व में एक विशेषज्ञ टीम ने काम किया, जिसमें विभिन्न विषयों के डॉक्टर शामिल थे।

मरीज का विवरण

मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग में परशुरामपुर के रहने वाले सुरेंद्र कुमार (57) भर्ती हुए थे। उन्हें पेट दर्द, गैस और मल नहीं होने की समस्या थी। इस बीमारी से निजात पाने के लिए सुरेंद्र ने कई अस्पतालों में इलाज कराया था, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली।

मेडिकल कॉलेज में जांच

मेडिकल कॉलेज में जांच के दौरान पता चला कि सुरेंद्र की छोटी और बड़ी आंत में कैंसर का संक्रमण हो गया है। यह एक गंभीर स्थिति थी, जिसका तत्काल इलाज की आवश्यकता थी।

सर्जरी की सफलता

ऑपरेशन के सफल होने से सुरेंद्र के स्वास्थ्य में सुधार की उम्मीद जताई जा रही है। प्रधानाचार्य डॉ. मनोज कुमार ने सर्जरी टीम को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दी।

समुदाय में खुशी का माहौल

इस सफल ऑपरेशन ने न केवल सुरेंद्र के परिवार को राहत दी है, बल्कि स्थानीय समुदाय में भी खुशी का माहौल बना है। लोग मेडिकल कॉलेज की टीम की प्रशंसा कर रहे हैं।

भविष्य की उम्मीदें

डॉक्टरों का मानना है कि इस प्रकार के सफल ऑपरेशन से मेडिकल कॉलेज की सर्जरी विभाग की क्षमता और भी बढ़ेगी और भविष्य में ऐसे और भी जटिल मामलों को सफलतापूर्वक संभाला जा सकेगा। यह घटना मेडिकल कॉलेज के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी।