कृषिकर्मियों का बेमियादी धरना खत्म

in Basti Mandalyesterday

बस्ती 18 सितंबर : (डेस्क) बस्ती में प्राविधिक सहायक भानुशंकर पर जानलेवा हमले के मामले को लेकर उप कृषि निदेशक कार्यालय परिसर में चल रहा बेमियादी धरना मंगलवार को समाप्त हो गया।

1000050701.jpg

बस्ती में प्राविधिक सहायक भानुशंकर पर जानलेवा हमले के मामले में उप कृषि निदेशक कार्यालय परिसर में चल रहा अनिश्चितकालीन धरना मंगलवार को समाप्त हो गया। यह धरना अधीनस्थ कृषि सेवा संघ के जिलाध्यक्ष अभिषेक के नेतृत्व में आयोजित किया गया था, जिसमें तीन प्रमुख मांगों को लेकर पांच दिनों तक प्रदर्शन किया गया।

अभिषेक ने बताया कि धरने का निर्णय तब लिया गया जब आरोपियों की गिरफ्तारी और धारा बढ़ाने की मांग पूरी नहीं हुई थी। मंगलवार को जिला कृषि अधिकारी बाबूराम मौर्य ने प्राविधिक सहायकों से अपील की कि वे अपने कार्यों पर लौटें, क्योंकि उनकी मांगों पर विचार किया जा रहा है।

धरने के समापन पर संघ के सदस्यों ने एकजुटता दिखाई और कहा कि वे अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन से ठोस कदम उठाने की अपेक्षा करते हैं। इस धरने में राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मस्तराम वर्मा, कार्यवाहक अध्यक्ष राम अधार पाल, और अन्य कई संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल हुए।

भानुशंकर पर हमला 11 सितंबर को हुआ था, जिसके बाद से ही कर्मचारी संगठनों ने दोषियों की गिरफ्तारी और प्राविधिक सहायकों की सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया था। इस घटना ने क्षेत्र में कर्मचारियों के बीच भय का माहौल पैदा कर दिया था।

धरने के दौरान उपस्थित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने एकजुटता का संदेश दिया और कहा कि वे भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन से सहयोग की उम्मीद करते हैं। अब जबकि धरना समाप्त हो गया है, सभी प्राविधिक सहायकों ने अपने कार्यों पर लौटने का निर्णय लिया है, लेकिन उनकी निगाहें अभी भी प्रशासन की कार्रवाई पर हैं।

इस घटना ने बस्ती में कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं, और अब सभी की नजरें इस बात पर हैं कि क्या प्रशासन उनकी मांगों को पूरा करेगा और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए क्या कदम उठाएगा।