Sant Kabir Nagar News: सड़क के किनारे बनेगी बाॅर्डर लाइन... निर्धारित सीमा के पीछे लगेंगी दुकानें

in Basti Mandal14 days ago

संतकबीरनगर 2 सितंबर : (डेस्क) प्रशासन ने दिलाने की शुरू की तैयारी सड़क किनारे लगने वाली दुकानों पर लगाम कसने की कवायद सीमा रेखा के आगे दुकानें न लग पाएं सीमा के बाहर दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई का फैसला

1000050702.jpg

संतकबीरनगर के प्रसिद्ध बरदहिया बाजार में लगातार होने वाले जाम से निजात पाने के लिए प्रशासन ने कदम उठाना शुरू कर दिया है। इस समस्या से निपटने के लिए प्रशासन ने कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

प्रशासन ने सड़क के किनारे दुकानें लगाने वालों के लिए सीमा निर्धारित करने का फैसला किया है। इसके तहत पटरियों पर बॉर्डर लाइन बनाई जाएगी, ताकि दुकानदारों को इस सीमा रेखा के आगे अपनी दुकानें न लगाने पड़ें। यदि कोई दुकानदार इस सीमा रेखा का उल्लंघन करता पाया गया, तो उसके खिलाफ चालान काटा जाएगा।

इस कार्य को आगे बढ़ाने के लिए डीएम ने नगर पालिका को व्यापार मंडल से बात करके सीमा निर्धारित करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन का मानना है कि व्यापार मंडल के साथ मिलकर काम करने से इस समस्या का समाधान आसान होगा।

बरदहिया बाजार देश भर में कपड़ों की मार्केट के लिए जाना जाता है। यहां सप्ताह में दो दिन कारोबार होता है और करोड़ों रुपये का कारोबार होता है। लेकिन पिछले कुछ समय से ठंड न पड़ने से गर्म कपड़ों का कारोबार ठप पड़ गया है। व्यापारी मायूस हैं और अब अपने घर लौटने को मजबूर हैं।

प्रशासन का मानना है कि बॉर्डर लाइन बनाकर और सीमा निर्धारित करके जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी। साथ ही व्यापार मंडल के साथ मिलकर काम करने से दुकानदारों को भी राहत मिलेगी। प्रशासन इस मुद्दे पर गंभीरता से काम कर रहा है और जल्द ही इस समस्या का स्थाई समाधान निकालने की कोशिश कर रहा है।