Sant Kabir Nagar News: कभी धूप तो कभी बदली...बारिश के बने आसार

in Basti Mandal10 days ago

संतकबीरनगर 6 सितंबर : (डेस्क) सुबह तेज धूप निकलने से उमस भरी गर्मी में लोग परेशान रहे।हालांकि मौसम के जानकारों के मुताबिक रुक-रुक कर बारिश होने के आसार बने हुए हैं।बारिश न होने से लोगों को निराशा हाथ लगी।

1000050702.jpg

संतकबीरनगर में बृहस्पतिवार का दिन मौसम के लिहाज से काफी परिवर्तनशील रहा। सुबह के समय तेज धूप ने लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करने पर मजबूर कर दिया। इस गर्मी से राहत पाने के लिए लोग छांव की तलाश में थे, लेकिन धूप की तीव्रता ने उन्हें परेशान कर रखा था।

दोपहर बाद मौसम में बदलाव आया, जब बादल छाने लगे और बारिश के आसार बनने लगे। मौसम के जानकारों के अनुसार, रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना बनी हुई है। हालांकि, बारिश की कमी ने लोगों को निराश किया है, क्योंकि वे उमस भरी गर्मी से राहत की उम्मीद कर रहे थे।

बृहस्पतिवार को मौसम के आंकड़ों के अनुसार, अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस तापमान के साथ, दिनभर की उमस ने लोगों की बेचैनी बढ़ा दी।

मौसम के इस उतार-चढ़ाव ने स्थानीय निवासियों को चिंतित कर दिया है। कई लोग उम्मीद कर रहे थे कि बारिश से मौसम में ठंडक आएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बारिश की कमी ने न केवल लोगों को निराश किया, बल्कि कृषि कार्यों पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

इस प्रकार, संतकबीरनगर में मौसम का मिजाज बदलता रहा, जिससे लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा। अब सभी की नजरें आसमान की ओर हैं, ताकि बारिश की उम्मीद पूरी हो सके और मौसम में राहत मिले।