Sant Kabir Nagar News: बिजली व्यवस्था लड़खड़ाई... लो वोल्टेज की समस्या से शहरवासी परेशान

in Basti Mandal8 days ago

संतकबीरनगर 11 सितंबर : (डेस्क) पारा 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है, उमस भरी गर्मी बढ़ गई है।पंखे और कूलर रेंग कर चल रहे हैं, पानी का संकट भी खड़ा हो रहा है।सुधार के लिए कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन दावा फेल नजर आ रहा है।

1000050702.jpg

संतकबीरनगर में गर्मी का प्रकोप और बिजली संकट

कई दिनों से संतकबीरनगर में मौसम की तल्खी बनी हुई है। तापमान लगातार 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है, जिससे उमस भरी गर्मी बढ़ गई है। इस गर्मी ने लोगों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है, खासकर बिजली संकट के कारण।

लो वोल्टेज की समस्या

लो वोल्टेज की समस्या ने लोगों की मुसीबत और बढ़ा दी है। पंखे और कूलर रेंग कर चल रहे हैं, जबकि पानी का संकट भी खड़ा हो गया है। लोग गर्मी से त्रस्त हैं और बिजली की कटौती से परेशान हैं।

बिजली निगम के दावों पर सवाल

बिजली निगम का दावा है कि स्थिति सुधारने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन लोगों का कहना है कि यह दावा फेल नजर आ रहा है। निगम का कहना है कि शहर में जर्जर बिजली के तारों के स्थान पर एबी केबल लगाए जा रहे हैं और ट्रांसफाॅर्मरों की क्षमता बढ़ाई जा रही है।

स्थानीय नेताओं की मांग

स्थानीय नेता और लोग बिजली निगम से तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि गर्मी के मौसम में विश्वसनीय बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अधिक प्रभावी बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित करना होगा। वे आशा करते हैं कि चल रहे प्रयास एक स्थिर और विश्वसनीय बिजली आपूर्ति की ओर अग्रसर होंगे, जो उन्हें गर्मी के कठिन मौसम से निपटने में मदद करेगी।

निष्कर्ष

संतकबीरनगर की यह स्थित है कि कैसे कई क्षेत्र अपनी बिजली आपूर्ति का प्रबंधन करने में संघर्ष करते हैं, खासकर चरम मौसमी स्थितियों के दौरान। जबकि बिजली निगम सुधार के प्रयास कर रहा है, लोगों को लगातार गर्मी और बिजली की कमी का सामना करना पड़ रहा है। यह स्थानीय प्रशासन और बिजली प्रदाताओं पर दबाव बढ़ा रहा है कि वे प्रभावी समाधान प्रदान करें।