Basti News: दूसरे दिन भी धरने पर डटे रहे भाकियू कार्यकर्ता

in Basti Mandal11 days ago

बस्ती 5 सितंबर : (डेस्क) किसानों की समस्याओं के समाधान में देरी से नाराज कार्यकर्ता तहसील परिसर में दूसरे दिन भी डटे रहे।एसडीएम आशुतोष तिवारी ने किसानों के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता का प्रस्ताव भेजा, जिसे किसानों ने अस्वीकार कर दिया।

1000050701.jpg

भानपुर में किसानों की समस्याओं के समाधान में हो रही देरी के कारण भाकियू टिकैत गुट के कार्यकर्ता बुधवार को तहसील परिसर में धरने पर डटे रहे। यह धरना दूसरे दिन भी जारी रहा, जिससे किसानों की नाराजगी स्पष्ट हो गई।

तहसील अध्यक्ष श्याम नरायन सिंह ने बताया कि एसडीएम आशुतोष तिवारी ने धरना स्थल पर आकर अपने गार्ड को भेजकर पांच किसानों के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता करने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे किसानों ने अस्वीकार कर दिया।

किसानों ने स्पष्ट किया कि उनकी समस्याओं का समाधान होने के बाद ही वे किसी भी प्रकार की वार्ता के लिए तैयार होंगे। किसानों की समस्याओं में पैमाइश, वरासत, आय-जाति और निवास प्रमाणपत्र सहित एकल खिड़की काउंटर पर निर्धारित सेवाएं शामिल हैं।

किसानों ने कहा कि वे बार-बार प्रशासन से अपनी समस्याओं के समाधान का आश्वासन सुन चुके हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। धरने पर बैठे किसानों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी मांगों को लेकर एकजुटता दिखाई।

इस धरने ने स्थानीय प्रशासन को किसानों की समस्याओं की गंभीरता का अहसास कराया है। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होता, वे अपने आंदोलन को जारी रखेंगे। उन्होंने प्रशासन से तत्काल कार्रवाई की मांग की है ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो सके और उन्हें राहत मिल सके।

किसानों की इस एकजुटता ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे अपनी समस्याओं के प्रति गंभीर हैं और समाधान की दिशा में ठोस कदम उठाने के लिए तैयार हैं। धरने के दौरान किसानों ने अपनी समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन भी प्रशासन को सौंपा, जिसमें उनकी मुख्य मांगें शामिल थीं।

किसान संगठन ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो वे और भी बड़े आंदोलन की योजना बना सकते हैं। इस प्रकार की घटनाएं यह दर्शाती हैं कि किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज करना अब संभव नहीं है।