Siddharthnagar News: अनुपस्थित मिले मंडी निरीक्षक कटेगा वेतन

in Basti Mandal9 days ago

सिद्धार्थनगर 10 सितंबर : (डेस्क) जिलाधिकारी डा. राजा गणपति आर ने नवीन मंडी स्थल, नौगढ़ का किया औचक निरीक्षण।निरीक्षण के दौरान मंडी परिसर का किया भ्रमण।सब्जी और फल व्यापारियों से वार्ता कर समस्याओं की जानकारी ली मंडी निरीक्षक रामजियावन अनुपस्थित पाए गए।

1000050703.jpg

जिलाधिकारी ने नवीन मंडी स्थल, नौगढ़ का किया औचक निरीक्षण

सोमवार को जिलाधिकारी डॉ. राजा गणपति आर ने नवीन मंडी स्थल, नौगढ़ का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नवीन मंडी स्थल के समस्त परिसर का भ्रमण किया।
जिलाधिकारी ने सब्जी एवं फल के व्यापारियों से वार्ता की और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। व्यापारियों ने बताया कि कोई बड़ी समस्या नहीं है।

मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था के निर्देश

जिलाधिकारी ने मंडी सचिव को निर्देश दिया कि व्यापारियों के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे शुद्ध पेयजल, कैंटीन, शौचालय आदि की व्यवस्था कराएं। उन्होंने मंडी में निर्मित हो रहे आरसीसी चबूतरे को गुणवत्ता पूर्ण एवं समय से पूर्ण कराने का भी निर्देश दिया।

मंडी निरीक्षक की अनुपस्थिति पर कार्रवाई

निरीक्षण के दौरान मंडी निरीक्षक रामजियावन अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने उनका एक दिन का वेतन काटने और स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए।

अन्य निरीक्षण

जिलाधिकारी ने दुकानों के आवंटन की पत्रावली, पंजीकरण, वित्तीय रजिस्टर आदि को भी देखा। उन्होंने मंडी परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था, शौचालय को क्रियाशील करने, बैठने की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया।

निरीक्षण के दौरान सचिव मंडी समिति नौगढ़, अन्य कर्मचारी और व्यापारी गण उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने व्यापारियों की समस्याओं को गंभीरता से लिया और मंडी प्रबंधन को उचित कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।