आशा संगिनी की मासिक समीक्षा बैठक

in Basti Mandal15 days ago (edited)

सिद्धार्थनगर 1 सितंबर : (डेस्क) सिरसिया सीएचसी में आशा संगिनी की समीक्षा बैठक का आयोजन अधीक्षक डॉ. शैलेंद्र मणि ओझा ने दिए सख्त निर्देश आशा संगिनी को दिया गया गृह भ्रमण और ड्यूलिस्ट सत्यापन का कार्य करने का निर्देश नियमित रूप से योजना के अनुसार करने का आग्रह

1000054911.webp

सिरसिया सीएचसी में आशा संगिनियों की मासिक समीक्षा बैठक

सिद्धार्थनगर के सीएचसी सिरसिया में आशा संगिनियों की मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में अधीक्षक डॉ. शैलेंद्र मणि ओझा ने आशा संगिनियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

आशा संगिनियों को दिए गए निर्देश

गृह भ्रमण और ड्यूलिस्ट सत्यापन का कार्य करने का निर्देश
डॉ. ओझा ने आशा संगिनियों को अपने-अपने क्षेत्रों में गृह भ्रमण और ड्यूलिस्ट सत्यापन का कार्य नियमित रूप से करने का निर्देश दिया।

योजना के अनुसार कार्य करने पर जोर

उन्होंने आशा संगिनियों से कहा कि वे इस कार्य को योजना के अनुसार पूरा करें और किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

चेक लिस्ट के अनुसार कार्य करने का आग्रह

डॉ. ओझा ने आशा संगिनियों से अपेक्षा की कि वे चेक लिस्ट के अनुसार कार्य करें ताकि किसी भी प्रकार की गलती न हो।

आशा संगिनियों की भूमिका

आशा संगिनी ग्रामीण क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। वे स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता फैलाने, प्रसव पूर्व और प्रसव पश्चात देखभाल प्रदान करने, टीकाकरण कार्यक्रमों में सहायता करने और ग्रामीण जनता को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

निष्कर्ष

डॉ. ओझा का मानना है कि यदि आशा संगिनी नियमित रूप से गृह भ्रमण और ड्यूलिस्ट सत्यापन का कार्य करती हैं और चेक लिस्ट के अनुसार कार्य करती हैं, तो ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होगा और जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।