Basti News: घटने लगा नदी का जलस्तर, कटान भी थमा

in Basti Mandal7 days ago

बस्ती 12 सितंबर : (डेस्क) सरयू का जलस्तर तेजी से घटने से कटान भी थम गई है मंगलवार को कटान करने के बाद नदी का जलस्तर तेजी से कम होने लगा अब कहीं-कहीं कृषि योग्य भूमि पर रुक-रुक कर कटान हो रही है

1000056810.jpg

सरयू नदी का जलस्तर घटने से कटान थमी, ग्रामीणों को मिली राहत

कुदरहा विकास खंड के मदरहवा गांव में सरयू नदी का जलस्तर तेजी से घटने से कटान भी थम गई है। मंगलवार को कटान करने के बाद नदी का जलस्तर तेजी से कम होने लगा, जिससे ग्रामीणों को राहत मिली है। हालांकि, अब कहीं-कहीं कृषि योग्य भूमि पर रुक-रुक कर कटान हो रही है।

सरयू का जलस्तर घटने से कटान की गति धीमी हुई

सरयू नदी का जलस्तर तेजी से घटने से कटान की गति भी धीमी पड़ गई है। मंगलवार को नदी का जलस्तर काफी कम हो गया था, जिससे कटान की प्रक्रिया भी थम गई। हालांकि, अब भी कहीं-कहीं कृषि योग्य भूमि पर कटान हो रही है, लेकिन इसकी गति पहले की तुलना में काफी कम है।

ग्रामीणों को मिली राहत

नदी का जलस्तर घटने से ग्रामीणों को काफी राहत मिली है। वे अब अपने घरों और खेतों की सुरक्षा को लेकर चिंतित नहीं हैं। कुदरहा विकास खंड के मदरहवा गांव में स्थिति सामान्य हो गई है और लोग अपने दैनिक कार्यों में लग गए हैं।

प्रशासन ने किए उपाय

प्रशासन ने भी कटान से बचाव के लिए कई उपाय किए हैं। तटबंध का निर्माण किया गया है और नदी तट पर रहने वाले परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। हालांकि, कुछ गांवों में अभी भी कटान की समस्या है, लेकिन प्रशासन इस पर नजर बनाए हुए है।

सरयू नदी का जलस्तर घटने से मदरहवा गांव में कटान की समस्या थम गई है और ग्रामीणों को राहत मिली है। प्रशासन भी कटान से बचाव के लिए कई उपाय कर रहा है, लेकिन अभी भी कुछ गांवों में कटान की समस्या है।