Basti News: रसोइया कर्मचारी यूनियन के किया प्रदर्शन

in Basti Mandal7 days ago

बस्ती 12 सितंबर : (डेस्क) नवीनीकरण, पाल्य व्यवस्था समाप्त करने, और चंद्रावती केस के हाईकोर्ट के निर्णय को लागू करने की मांग की गई। न्यूनतम वेतन 26 हजार रुपये प्रतिमाह और बकाया मानदेय भुगतान की भी मांग की गई।

1000056816.jpg

मिड-डे मील रसोइया कर्मचारी यूनियन ने 13 सूत्री मांगों को लेकर बस्ती में किया प्रदर्शन

बस्ती में सीटू से संबद्ध मिड-डे मील रसोइया कर्मचारी यूनियन ने अपनी 13 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इन मांगों में नवीनीकरण, पाल्य व्यवस्था समाप्त करने, चंद्रावती केस के हाईकोर्ट के निर्णय को लागू करने, न्यूनतम वेतन 26 हजार रुपये प्रतिमाह देने और बकाया मानदेय भुगतान करने शामिल हैं।

प्रदर्शन का नेतृत्व

प्रदर्शन का नेतृत्व यूनियन के अध्यक्ष ध्रुव चंद ने किया। रसोइयों ने न्याय मार्ग स्थित सीटू कार्यालय से जुलूस निकालकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

मांग पत्र सौंपा

प्रदर्शन के दौरान, रसोइयों ने मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। इसमें उन्होंने अपनी मांगों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की।

मांगों का विश्लेषण

रसोइयों की मांगों में कई महत्वपूर्ण मुद्दे शामिल हैं। नवीकरण और पाल्य व्यवस्था समाप्त करने से उनके रोजगार पर प्रभाव पड़ेगा। चंद्रावती केस के हाईकोर्ट के निर्णय को लागू करना भी उनके हित में है। न्यूनतम वेतन बढ़ाकर 26 हजार रुपये प्रतिमाह करने और बकाया मानदेय भुगतान करने की मांग उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगी।

यूनियन की एकजुटता

प्रदर्शन में रसोइयों की बड़ी संख्या में भागीदारी ने यूनियन की एकजुटता को दर्शाया। वे अपनी मांगों पर कड़ा रुख अपनाए हुए हैं।

प्रशासन की प्रतिक्रिया

प्रशासन ने प्रदर्शन को शांतिपूर्ण तरीके से संचालित होने दिया। उन्होंने रसोइयों के मांग पत्र को स्वीकार किया और उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया।

इस प्रदर्शन ने मिड-डे मील रसोइया कर्मचारियों की समस्याओं को उजागर किया है। प्रशासन को इन मांगों पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और उनके हित में कार्रवाई करनी चाहिए।