16 बोरी चाइनीज लहसुन बरामद, चार गिरफ्तार

in Basti Mandalyesterday

सिद्धार्थनगर 18 सितंबर : (डेस्क) एसएसबी 50वीं वाहिनी के जवानों ने पिलर संख्या 568 के पास चार तस्करों को गिरफ्तार किया।तस्करों के कब्जे से चार साइकिलों पर लदा 16 बोरी में 450 किलो लहसुन बरामद किया गया।

1000050703.jpg

ढेबरुआ क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) की 50वीं वाहिनी के जवानों ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए चार तस्करों को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी भारतीय सीमा पर स्थित पिलर संख्या 568 के पास हुई, जहां तस्कर चार साइकिलों पर लदे 16 बोरी में 450 किलो लहसुन लेकर आ रहे थे।

पुलिस ने बताया कि तस्करों के कब्जे से बरामद लहसुन की कीमत भारतीय बाजार में काफी अधिक है, जो हाल के दिनों में बढ़ी है। इस वृद्धि के कारण चाइनीज लहसुन की तस्करी में इजाफा देखने को मिला है। तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें पूछताछ के लिए बढ़नी कस्टम के हवाले कर दिया गया है।

इस घटना ने अवैध तस्करी की समस्या को एक बार फिर उजागर किया है। भारतीय बाजार में लहसुन की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे तस्करों का यह धंधा और भी फल-फूल रहा है। स्थानीय निवासियों ने इस प्रकार की गतिविधियों पर चिंता जताई है, क्योंकि इससे न केवल स्थानीय किसानों को नुकसान होता है, बल्कि यह अवैध व्यापार को भी बढ़ावा देता है।

एसएसबी ने इस कार्रवाई के माध्यम से यह संदेश दिया है कि वे सीमा पर तस्करी की गतिविधियों को रोकने के लिए तत्पर हैं। तस्करों की गिरफ्तारी और बरामदगी से यह स्पष्ट होता है कि सीमा सुरक्षा बल अपने कर्तव्यों को निभाने में सक्रिय है और अवैध गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रहा है।

इस प्रकार की घटनाएं स्थानीय प्रशासन और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के लिए एक चुनौती बनी हुई हैं, और उन्हें इस समस्या का समाधान निकालने के लिए समर्पित प्रयास करने होंगे। इससे न केवल स्थानीय अर्थव्यवस्था को स्थिरता मिलेगी, बल्कि अवैध व्यापार पर भी अंकुश लगेगा।