Sant Kabir Nagar News: उपनिबंधक भवन निर्माण के लिए अधिवक्ताओं का धरना

in Basti Mandal8 days ago

संतकबीरनगर 11 सितंबर : (डेस्क) तहसील बार एसोसिएशन के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने मंगलवार को धरना शुरू किया।अधिवक्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की, आरोप लगाया कि गलत स्थान पर कार्यालय का निर्माण किया जा रहा है।

1000050702.jpg

धनघटा तहसील परिसर में उप निबंधक कार्यालय के भवन निर्माण को लेकर अधिवक्ताओं का विरोध तेज हो गया है। तहसील बार एसोसिएशन के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने मंगलवार को अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। उनका मुख्य आरोप है कि उप निबंधक कार्यालय के लिए गलत स्थान का चयन किया गया है, जबकि तहसील परिसर के आसपास पर्याप्त सरकारी भूमि उपलब्ध है।

अधिवक्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि वर्तमान में चिन्हित की गई भूमि पर कार्यालय का निर्माण नहीं होना चाहिए। उनका मानना है कि यह स्थान अधिवक्ताओं और आम जनता के लिए सुविधाजनक नहीं है। पूर्व अध्यक्ष लाल शरण सिंह ने कहा कि यह भूमि एक दस्तावेज लेखक द्वारा दान में दी गई है, और इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी से मांग की है कि निबंधन कार्यालय को तहसील के नजदीक ही बनाया जाए, ताकि लोगों को सुविधा हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि यदि उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया, तो वे कार्य बहिष्कार की घोषणा भी कर सकते हैं।

इस विरोध प्रदर्शन से यह स्पष्ट है कि अधिवक्ता समुदाय अपने अधिकारों और सुविधाओं के प्रति सजग है और वे प्रशासन से उचित स्थान पर कार्यालय निर्माण की मांग कर रहे हैं। यह मामला स्थानीय प्रशासन के लिए एक चुनौती बन गया है, क्योंकि अधिवक्ताओं का यह आंदोलन उनके कार्यों और निर्णयों पर दबाव डाल सकता है।

इस धरने से यह संदेश भी जाता है कि स्थानीय समुदाय की आवाज को अनसुना नहीं किया जा सकता, और प्रशासन को उनकी चिंताओं का समाधान करना होगा। अधिवक्ताओं का यह आंदोलन धनघटा में न केवल न्यायिक प्रणाली के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, बल्कि यह स्थानीय प्रशासन के लिए भी एक महत्वपूर्ण संकेत है कि उन्हें अपने निर्णयों में अधिक पारदर्शिता और स्थानीय जरूरतों का ध्यान रखना चाहिए।