12वीं तक के सभी स्कूलों की रहेगी छुट्टी, जिलाधिकारी आगरा का आदेश; एडवाइजरी जारी

in Agra Mandal7 days ago

आगरा 12 सितंबर : (डेस्क) उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में बुधवार को सुबह से लेकर देर रात तक 54.6 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने 12 से 14 सितंबर तक भारी से अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

1000048525.jpg

आगरा में भारी बारिश के चलते स्कूल बंद
उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में बुधवार को सुबह से लेकर देर रात तक 54.6 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने 12 से 14 सितंबर तक भारी से अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इस बारिश के चलते गुरुवार को आगरा के सभी बोर्ड के 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे।

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने बुधवार से निरंतर हो रही बारिश को देखते हुए मौसम विभाग की पूर्व चेतावनी के अनुसार भारी वर्षा की संभावना के दृष्टिगत यह फैसला लिया। बारिश के चलते फिरोजाबाद और एटा जिलों में भी स्कूल बंद रहेंगे।

बुधवार को ब्रज में घंटों हुई बारिश में हर जिला हलकान रहा। इस दौरान जिलों में 20 से 50 मिमी तक बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार, 12 से 14 सितंबर तक भारी से अत्यधिक भारी बारिश और तेज हवाओं का अलर्ट जारी है।

आगरा के अलावा अलीगढ़ जिले में भी बुधवार को स्कूल बंद रहे और गुरुवार को भी कुछ जिलों में स्कूल बंद रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार, इन दिनों आगरा में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

इस भारी बारिश के चलते आगरा सहित कई जिलों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने और जरूरी कामों के अलावा बाहर न निकलने की अपील की है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।