मथुरा महानगर में हुई औपचारिक शुरुआत

in Agra Mandal11 days ago

आगरा 5 सितंबर : (डेस्क) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदस्यता ग्रहण कर सोमवार को भाजपा सदस्यता अभियान का देशव्यापी आगाज कर दिया। इसके बाद अब इस अभियान का विधिवत शुभारंभ प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर किया गया। मथुरा में धौली प्याऊ स्थित एक होटल में भाजपा महानगर अध्यक्ष घनश

1000046135.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 सितंबर 2024 को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। इस अभियान का आयोजन भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में हुआ, जहां मोदी ने पार्टी के पहले सदस्य के रूप में अपनी सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने यह सदस्यता मिस्ड कॉल के माध्यम से ली, जिससे अभियान की डिजिटल पहल को भी रेखांकित किया गया।

इस सदस्यता अभियान को "संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024" नाम दिया गया है, और इसका लक्ष्य 10 करोड़ नए सदस्यों को जोड़ना है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस अवसर पर कहा कि पार्टी ने पहले भी डिजिटल सदस्यता अभियान में सफलता हासिल की थी और इस बार भी इसी तरह का लक्ष्य रखा गया है।

मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसा दल है जो लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन करते हुए अपने कार्य का विस्तार कर रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी ने जनसंघ से लेकर आज तक नई राजनीतिक संस्कृति लाने का प्रयास किया है, जो अन्य दलों में नहीं देखा जा रहा है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा की सदस्यता अभियान की विशेषताओं को उजागर करते हुए कहा कि यह अभियान सर्वसमावेशी होना चाहिए, जिसमें सभी वर्गों और समुदायों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने यह विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा इस बार भी 2014 की तरह अपने सदस्यता लक्ष्य को पार कर लेगी।

अभियान के तहत, सदस्यता लेने के इच्छुक लोग टोल फ्री नंबर 8800002024 पर मिस्ड कॉल देकर या नमो ऐप के माध्यम से आसानी से सदस्य बन सकते हैं। यह पहल भाजपा के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के लिए एक नए सिरे से संगठनात्मक गतिविधियों को शुरू करने का अवसर प्रदान करती है।