मथुरा में जिस सिपाही को मारी गई थी गोली, उपचार के दौरान हो गई मौत; परिवार में मचा कोहराम

in Agra Mandal3 days ago

आगरा 16 सितंबर : (डेस्क) मथुरा में दारू पार्टी के दौरान जिस सिपाही को गोली मारी गई थी, उसकी जयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। सिपाही की मौत की खबर सुनते ही पिरवार में चीत्कार मच गया।

1000047610.jpg

कांस्टेबल प्रहलाद सिंह की मौत पर शोक
राजस्थान के दौसा जिले में बदमाशों से मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए पुलिस कांस्टेबल प्रहलाद सिंह की जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। प्रहलाद सिंह की मौत से पुलिस महकमे में शोक की लहर छा गई।

परिजनों ने की शहीद का दर्जा देने की मांग
प्रहलाद सिंह के परिजनों ने उन्हें शहीद का दर्जा देने सहित अन्य मांगें प्रशासन के सामने रखी थीं और शव उठाने से इनकार कर दिया था। परिजनों ने धरना शुरू कर दिया था, लेकिन बाद में प्रशासन के साथ सहमति बनने पर धरना खत्म कर दिया गया।

सीएम ने घायल पुलिसकर्मी के परिवार को दिया एक करोड़ रुपये का मुआवजा
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रहलाद सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। इस घटना से पूरे राज्य में शोक की लहर है और पुलिस महकमे में गहरा दुःख व्याप्त है।

प्रहलाद सिंह का अंतिम संस्कार
प्रहलाद सिंह का अंतिम संस्कार शनिवार को उनके गृह नगर भोजपुर में किया गया। उनके अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पुलिस ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया।

पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश
पुलिस ने प्रहलाद सिंह पर हमला करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस महकमा इस घटना की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने में लगा है ताकि उन पर कड़ी कार्रवाई की जा सके।