आगरा से अब छह शहरों के लिए भर सकते हैं उड़ान, हैदराबाद और अहमदाबाद के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट

in Agra Mandal3 days ago

आगरा 16 सितंबर : (डेस्क) आगरा के धनौली में निर्माणाधीन सिविल एन्क्लेव का 26 सितंबर को को पीएम उद्घाटन कर सकते हैं। यहां से हैदराबाद और अहमदाबाद के लिए सीधी फ्लाइट मिलेगी।

1000049359.jpg

आगरा के धनौली में निर्माणाधीन सिविल एन्क्लेव का उद्घाटन 26 सितंबर को प्रधानमंत्री द्वारा किया जा सकता है। यह सिविल एन्क्लेव खेरिया एयरपोर्ट के विस्तार के तहत विकसित किया जा रहा है, जिसमें 145 एकड़ भूमि पर निर्माण कार्य किया जाएगा। इस नए एन्क्लेव की क्षमता लगभग 1400 यात्रियों की होगी, जिससे आगरा को नई उड़ान सेवाएं मिलेंगी।

इस सिविल एन्क्लेव से आगरा से हैदराबाद और अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ानें उपलब्ध होंगी, जिससे शहर की कनेक्टिविटी में सुधार होगा। यह परियोजना पिछले कुछ वर्षों से लंबित थी, लेकिन अब इसे तेजी से पूरा करने की योजना बनाई गई है।

सिविल एन्क्लेव के विकास के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य पहले ही पूरा किया जा चुका है। इसके निर्माण में स्थानीय निवासियों और पर्यटकों के लिए सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा, जिससे आगरा का पर्यटन और व्यापार दोनों बढ़ सके।

आगरा एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में रियल एस्टेट का विकास भी तेजी से हो रहा है, जो इस नए एन्क्लेव के निर्माण के साथ और भी बढ़ेगा। इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी।

इस परियोजना का उद्देश्य आगरा को एक प्रमुख हवाई यात्रा केंद्र बनाना है, जिससे शहर की पहचान और विकास को नई दिशा मिलेगी।