शिक्षामित्रों ने लखनऊ आंदोलन के लिए भरी हुंकार

in Agra Mandal11 days ago

आगरा 5 सितंबर : (डेस्क) 5 सितंबर को लखनऊ में आयोजित धरना-प्रदर्शन के लिए प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के पदाधिकारियों ने बुधवार को शिक्षामित्रों से संपर्क किया। शिक्षामित्रों से ईको गार्डन पहुंचने की अपील की। जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में एक बैठक का भी आयोजन हुआ।

1000046201.jpg

5 सितंबर को लखनऊ में आयोजित धरना-प्रदर्शन की तैयारी के लिए प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के पदाधिकारियों ने बुधवार को शिक्षामित्रों से संपर्क किया। इस धरने का उद्देश्य शिक्षामित्रों के समायोजन की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बनाना है।

जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला उपाध्यक्ष शुभम शक्ति भदौरिया ने कहा कि शिक्षामित्र पिछले 25 वर्षों से प्राथमिक शिक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने सरकार से अपील की कि शिक्षामित्रों का समायोजन जल्द किया जाए, क्योंकि सरकार ने कई बार इस संबंध में भरोसा दिया है, लेकिन अभी तक कोई शासनादेश जारी नहीं किया गया है।

बैठक में अन्य पदाधिकारियों ने भी अपनी बातें रखीं। जिला महामंत्री ने सभी शिक्षामित्रों से लखनऊ पहुंचने की अपील की, जबकि अन्य सदस्यों ने एकजुटता का परिचय देने की आवश्यकता पर जोर दिया। यह धरना-प्रदर्शन शिक्षामित्रों के करियर की सुरक्षा और उनके भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

शिक्षामित्रों का कहना है कि यदि उनकी मांगों को अनदेखा किया गया, तो उनके करियर पर गंभीर संकट आ सकता है। इस धरने को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी शिक्षामित्र एकत्रित होकर अपनी आवाज उठाने का संकल्प ले रहे हैं।