गुम हुई छह वर्षीय बच्ची को पुलिस ने परिजनों से मिलाया

in Agra Mandal3 days ago

आगरा 15 सितंबर : (डेस्क) प्रभारी निरीक्षक विनोद बाबू मिश्रा ने बताया कि डायर 112 पर विकास थाना डींग, राजस्थान द्वारा सूचना दी गयी कि करीब छह साल की एक बच्ची गांठौली सब्जी मंडी के पास सड़क पर लावारिस घूम रही है।

1000047610.jpg

छह साल की बच्ची को डींग में सड़क पर लावारिस पाया गया
प्रभारी निरीक्षक विनोद बाबू मिश्रा ने बताया कि डायर 112 पर विकास थाना डींग, राजस्थान द्वारा सूचना दी गयी कि करीब छह साल की एक बच्ची गांठौली सब्जी मंडी के पास सड़क पर लावारिस घूम रही है। तुरंत ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बच्ची को सुरक्षित अभिभावक गृह भेज दिया गया।

पुलिस ने बच्ची के बारे में जानकारी एकत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन उसके माता-पिता या अभिभावक का कोई सुराग नहीं मिल सका। बच्ची को अस्पताल में चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेजा गया, जहां उसकी उम्र लगभग छह वर्ष बताई गई।

पुलिस ने बच्ची को अस्थाई रूप से अभिभावक गृह में रखा है और उसके माता-पिता या अभिभावक की तलाश जारी है। पुलिस अधीक्षक डींग ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम गठित की है, जो बच्ची के परिवार का पता लगाने में जुटी हुई है।

डींग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीना ने कहा कि बच्ची को सुरक्षित अभिभावक गृह में रखा गया है और उसका ख्याल रखा जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि किसी को बच्ची के परिवार के बारे में कोई जानकारी हो, तो वह पुलिस से संपर्क करें।

यह एक चिंताजनक घटना है और पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करके बच्ची को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जाना सराहनीय है। बच्चों की सुरक्षा और कल्याण सभी का दायित्व है और ऐसी स्थितियों में तत्काल हस्तक्षेप करना महत्वपूर्ण है।