ट्रेन मैनेजर के लाइन बॉक्स हटाए जाने के आदेश के विरोध में किया प्रदर्शन

in Agra Mandal7 days ago

आगरा 12 सितंबर : (डेस्क) ट्रेन मैनेजर के लाइन बॉक्स हटाए जाने के आदेश का बुधवार को जमकर विरोध किया गया। इस दौरान ऑल इंडिया गार्ड्स काउंसिल ने क्रू लॉबी परिसर पर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही आदेश वापस न लिए जाने पर ट्रेनों को जहां-तहां रोकने की चेतावनी दी।

1000047499.jpg

ट्रेन मैनेजरों का लाइन बॉक्स हटाने के आदेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
बुधवार को ट्रेन मैनेजरों और लोको पायलटों ने रेलवे बोर्ड के आदेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर धरना दिया और मांग की कि ट्रेन मैनेजरों को उनके अधिकार वापस दिए जाएं।

ऑल इंडिया गार्ड्स काउंसिल ने भी ट्रेन मैनेजरों को लाइन बॉक्स की जगह ट्रॉली बैग दिए जाने के आदेश का विरोध किया है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर आदेश वापस नहीं लिया गया तो वे ट्रेनों को जहां-तहां रोक देंगे।

प्रयागराज जंक्शन पर भी ट्रेन मैनेजरों ने बुधवार को अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा कि ट्राली बैग की व्यवस्था मंजूर नहीं है और बक्शा व्यवस्था ही ठीक है।

रेलवे सुरक्षा को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है। शरारती तत्वों द्वारा पटरियों पर कील और पत्थर लगाने की घटना को रोकने के लिए सरकार ने ट्रेन में कैमरे लगाने का फैसला लिया है।

इस मुद्दे पर रेलवे और ट्रेन कर्मियों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ट्रेन मैनेजरों का कहना है कि लाइन बॉक्स उनके लिए आवश्यक है और इसे हटाना उचित नहीं है। वहीं रेलवे प्रशासन ट्राली बैग की व्यवस्था लागू करना चाहता है। इस मुद्दे पर जल्द ही कोई समाधान निकलना चाहिए ताकि यात्रियों की सुविधा बनी रहे।