बेटे को सांप ने काटा तो गोबर से ढक दिया पूरा शरीर, फिर जो हुआ...टूट गया सारा भ्रम

in Agra Mandal14 days ago

आगरा 2 सितंबर : (डेस्क) मथुरा जिले में 11 साल के लड़के के सांप ने काट लिया। उसके इलाज के लिए बायगीर को बुलाया गया। बायगीर ने उपचार के लिए उसके पूरे शरीर को गोबर से ढक दिया, लेकिन उसके बाद जो हुआ परिवार ही नहीं गांव के लोगों का भी भ्रम टूट गया।

1000045617.jpg

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के एक गांव में अंधविश्वास से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। नौहझील थाना क्षेत्र के एक गांव में 11 वर्षीय किशोर मयंक को सांप ने काट लिया, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। परिवार ने उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हालांकि, परिवार ने हार नहीं मानी और गांव में एक बायगीर को बुलाने का निर्णय लिया। बायगीर ने दावा किया कि वह किशोर को जीवित कर सकता है। इलाज के नाम पर उसने किशोर की लाश को गोबर से ढक दिया, यह सोचकर कि इससे किशोर को वापस जीवन में लाया जा सकेगा।

परंतु, यह प्रयास असफल रहा और किशोर जिंदा नहीं हो सका। इसके बाद परिवार का भ्रम टूट गया कि बायगीर सच में किशोर को जीवित कर सकता था। यह घटना अंधविश्वास के खतरनाक परिणामों को उजागर करती है, जो आज भी समाज में व्याप्त हैं। इस मामले ने स्थानीय प्रशासन और समाज में जागरूकता की आवश्यकता को भी रेखांकित किया है.