पांच भाइयों के तीन परिवार हो गए खत्म, इतनी लाशें...कब्रें खुदवाने के लिए मंगाना पड़ा बुलडोजर

in Agra Mandal9 days ago

आगरा 7 सितंबर : (डेस्क) हाथरस हादसे में आगरा के गांव सैमरा के रहने वाले पांच भाइयों को तीन परिवार खत्म हो गए। 16 लोगों की मौत ने पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया है। लोग बताते हैं कि सैमरा के कब्रिस्तान में ऐसा पहली बार होगा, जब एक साथ इतने शव दफन होंगे।

1000047428.jpg

शुक्रवार की शाम आगरा-अलीगढ़ बाईपास पर एक भीषण सड़क हादसे ने सेमरा गांव के लोगों को हिलाकर रख दिया। इस दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से अधिकांश सेमरा गांव के निवासी थे। हादसा उस समय हुआ जब एक मैक्स पिक-अप और एक एसी बस की आमने-सामने टक्कर हो गई। पिक-अप में 35 लोग सवार थे, जो एक दावत में शामिल होने के बाद लौट रहे थे। टक्कर इतनी भीषण थी कि कई लोग मौके पर ही दम तोड़ गए, जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

हादसे के बाद प्रशासन ने तुरंत राहत कार्य शुरू किया। जिला अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा था, और मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम देर रात तक जारी रहा। इस दर्दनाक घटना के कारण सेमरा गांव में शोक का माहौल है, और स्थानीय प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कड़ा पहरा लगाया.

इस हादसे में पांच भाइयों के तीन परिवार पूरी तरह से समाप्त हो गए। यह पहली बार है कि कब्रिस्तान में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में शव दफनाने के लिए बुलडोजर मंगवाना पड़ा। प्रशासन ने 14 कब्रें खोदने का काम शुरू किया, जिससे यह स्थिति और भी गंभीर हो गई.

हादसे के बाद, गांव में शोक और सन्नाटा छा गया है। स्थानीय लोग इस त्रासदी को लेकर गहरे सदमे में हैं, और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। इस घटना ने न केवल सेमरा गांव, बल्कि आसपास के क्षेत्रों के लोगों को भी प्रभावित किया है.

इस दुखद घटना ने सभी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि सड़क सुरक्षा को लेकर और अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। प्रशासन ने घायलों की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है, और मृतकों के परिवारों को भी सहायता प्रदान की जाएगी.