इस रूट पर दिल्ली का सफर हुआ मुश्किल, 52 ट्रेनें निरस्त... 42 का बदला रूट; देख लें पूरा चार्ट

in Agra Mandal12 days ago

आगरा 4 सितंबर : (डेस्क) आगरा से दिल्ली का सफर कुछ दिनों के लिए मुश्किल हो गया है। इस रूट पर 52 ट्रेनें निरस्त की गई हैं। वहीं 42 का रूट बदला गया है। आगे पढ़ें और देख लें पूरा चार्ट...

1000045950.jpg

आगरा से दिल्ली का सफर आगामी कुछ दिनों के लिए कठिन होने वाला है। बुधवार से पलवल रेलवे स्टेशन पर प्री-नॉन और नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य शुरू हो रहा है, जिसके कारण आगरा मंडल से होकर गुजरने वाली 118 यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा। इस कार्य के चलते गतिमान, शताब्दी और ताज एक्सप्रेस जैसी प्रमुख ट्रेनों का परिचालन निरस्त रहेगा।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, यह कार्य न्यू पृथला डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर स्टेशन के यार्ड को पलवल रेलवे स्टेशन से जोड़ने के लिए किया जा रहा है। इस वजह से ट्रेनों की आवाजाही में बाधा आएगी। यात्रीगण ध्यान दें कि 7 से 17 सितंबर तक गतिमान एक्सप्रेस, 6 से 17 सितंबर तक शताब्दी एक्सप्रेस और 5 से 16 सितंबर तक ताज एक्सप्रेस सहित कई अन्य ट्रेनों को रद्द किया गया है।

रेलवे ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे अपनी यात्रा की योजना बनाने से पहले ट्रेनों की स्थिति की जांच कर लें। इस समय के दौरान, यात्रियों को वैकल्पिक परिवहन के साधनों पर विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, रेलवे ने यह भी कहा है कि प्रभावित ट्रेनों की संख्या बढ़ सकती है, इसलिए यात्रियों को नियमित अपडेट के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या ऐप पर नजर रखने की सलाह दी गई है।

इस स्थिति के कारण, आगरा से दिल्ली की यात्रा करने वाले यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ विशेष ट्रेनों का परिचालन भी करने का निर्णय लिया है, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि ये ट्रेने सभी यात्रियों की आवश्यकताओं को पूरा कर सकेंगी।

यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा से पहले सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करें और अपनी यात्रा की योजना को उचित रूप से समायोजित करें। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को प्राथमिकता देने का आश्वासन दिया है।