अधिवक्ता हत्याकांड की निष्पक्ष एजेंसी से हो जांच

in Agra Mandal9 days ago

आगरा 10 सितंबर : (डेस्क) अधिवक्ता संघर्ष समिति ने सोमवार को कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या के विरोध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट सौंपा। पीड़ितों को मामले की निष्पक्ष एजेंसी से जांच, एक करोड़ की सहायता राशि, आश्रित को नौकरी, परिवार को सुरक्षा, अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने की मांग की।

1000047499.jpg

अधिवक्ता मोहिनी तोमर हत्याकांड: अधिवक्ता संघर्ष समिति की मांगें
अधिवक्ता संघर्ष समिति ने कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या के विरोध में सोमवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। समिति ने पीड़ितों को मामले की निष्पक्ष एजेंसी से जांच, एक करोड़ की सहायता राशि, आश्रित को नौकरी, परिवार को सुरक्षा और अधिवक्ता संरक्षण कानून को तुरंत लागू करने की मांग की।

वकीलों का प्रदर्शन और हड़ताल
मोहिनी तोमर हत्याकांड के विरोध में देशभर के वकीलों ने प्रदर्शन और हड़ताल किया। पीलीभीट में वकीलों ने टनकपुर हाईवे पर प्रदर्शन करते हुए योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और इंसाफ की मांग की। गाजीपुर में भी वकीलों ने कार्य बहिष्कार किया और हमलावरों को तत्काल गिरफ्तार कर एफटीसी में सुनवाई कर सजा दिलाने की मांग की।

पुवायां में वकीलों का प्रदर्शन
कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर के अपहरण और हत्या के खिलाफ पुवायां के अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने 48 घंटे में हत्यारों की गिरफ्तारी और रासुका लगाने की मांग की।

अधिवक्ताओं पर हमलों का विरोध
अधिवक्ताओं ने सिविल बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं के परिवार पर आये दिन होते हमलों का भी विरोध किया। जिसमें तहसील जखनियां के अधिवक्ता परिवार पर चार सितम्बर को हमला करने के कारण पत्नी की करंट लगने से हुई मौत हो गयी।

अधिवक्ता संरक्षण कानून की मांग
अधिवक्ताओं ने अधिवक्ता संरक्षण कानून लागू करने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि यूपी में लगातार वकीलों पर हमले हो रहे हैं और पुलिस इस पूरे मामले में लापरवाही बरत रही है। ऐसे में न्यायालय की सुरक्षा के साथ-साथ अधिवक्ताओं की सुरक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए।