बेरहमी से हुई महिला अधिवक्ता की हत्या...सोने के कंगन व कट के निशान से हुई पहचान, जांच में जुटी पुलिस

in Agra Mandal10 days ago

आगरा 6 सितंबर : (डेस्क) कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या बेरहमी से की गई। पति का आरोप है कि अधिवक्ता पत्नी का चेहरा बेरहमी से कुचल दिया गया। इस हत्याकांड के खुलासे के लिए सर्विलांस, एसओजी सहित आठ टीमों का गठन किया गया है।

1000046689.jpg

कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर का शव बुधवार की रात सहावर की नहर में मिला। मोहिनी मंगलवार सुबह अपने घर से कोर्ट गई थीं, लेकिन दोपहर में लापता हो गईं। उनके पति बीएस तोमर ने आरोप लगाया कि उनकी हत्या की गई है। शव मिलने के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आठ टीमों का गठन किया है, जिसमें सर्विलांस और एसओजी शामिल हैं.

मोहिनी तोमर का शव नहर में बुरी तरह फूल चुका था और उनके चेहरे पर चोट के निशान थे। पोस्टमार्टम के बाद अधिवक्ताओं की एक बड़ी संख्या पोस्टमार्टम हाउस पहुंची, जहां जिला जज और अन्य न्यायिक अधिकारी भी मौजूद थे। घटना के बाद वकीलों में आक्रोश फैल गया, जिसके चलते उन्होंने कोर्ट में कामकाज ठप कर दिया.

पुलिस ने बताया कि मोहिनी का अपहरण करने के बाद उनकी हत्या की गई। उनके पति ने यह भी बताया कि मोहिनी ने हाल ही में एक केस लिया था, जिसमें प्रतिवादी पक्ष ने उन पर दबाव डाला था। इस मामले में वकील हैदर और उनके साथियों के खिलाफ पहले से ही शिकायत दर्ज थी.

इस घटना से वकीलों में गहरा रोष है, और उन्होंने प्रशासन से न्याय की मांग की है। अधिवक्ताओं का कहना है कि यदि जल्द ही मामले का खुलासा नहीं हुआ, तो वे और भी बड़े विरोध प्रदर्शन करेंगे। पुलिस ने वकीलों के गुस्से को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है.

कासगंज पुलिस ने अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं दी है, लेकिन एसपी ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। वकीलों ने इस घटना को न्यायपालिका के लिए एक गंभीर चुनौती बताया है और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है.