सड़क पर पड़े ईंट के टुकड़े दे रहे थे भयावहता की गवाही, दुकानों के शटर भी मुड़े

in Agra Mandal2 days ago

आगरा 17 सितंबर : (डेस्क) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के शिकोहाबाद के नौशहरा स्थित एक मकान में रखे पटाखों में अचानक आग लगने से तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ। जिसमें महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के 12 मकान ढह गए।

1000049417.jpg

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद के नौशहरा में एक मकान में रखे पटाखों में अचानक आग लगने से एक भयंकर विस्फोट हुआ। यह घटना सोमवार रात लगभग 10:30 बजे हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। इस विस्फोट के कारण आसपास के कई मकान भी ढह गए, जिससे कई लोग मलबे में फंस गए हैं।

पुलिस के अनुसार, विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि एक घर की छत गिर गई और आसपास के अन्य घरों में भी दरारें आ गईं। आईजी आगरा रेंज दीपक कुमार ने बताया कि अब तक 10 लोगों को मलबे से निकाला गया है, जिनमें से चार की मौत हो चुकी है और छह लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

फिरोजाबाद के जिला मजिस्ट्रेट रमेश रंजन ने कहा कि बचाव कार्य जारी है और सभी चिकित्सा एवं आपात सेवाएं मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल और उप-ज़िला अस्पताल को उच्च सतर्कता पर रखा गया है।

मृतकों में 45 वर्षीय मीरा देवी, 20 वर्षीय अमन, 18 वर्षीय गौतम कुशवाहा और तीन वर्षीय कुमारी इछा शामिल हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि पटाखों का गोदाम घनी बस्ती में स्थित था, जो अवैध था।

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह गोदाम कैसे संचालित हो रहा था। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की टीम भी राहत कार्य में मदद करने के लिए जल्द ही मौके पर पहुंचेगी.