गणेश विसर्जन को लेकर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, यहां पढ़ लें जानकारी...

in Agra Mandal3 days ago

आगरा 15 सितंबर : (डेस्क) आगरा में गणेश विसर्जन को लेकर पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। आगे पढ़ें और पूरी जानकारी देख लीजिए। वरना मुसीबत से हो सकता सामना

1000049114.jpg

आगरा में गणेश विसर्जन को लेकर पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। यह विसर्जन 16 और 17 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के शामिल होने की उम्मीद है। पुलिस ने सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं।

पुलिस ने बताया कि विसर्जन के दौरान नहर किनारे भक्तों की भीड़ जुटने की संभावना है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए, पुलिस ने विशेष सुरक्षा प्रबंध किए हैं। श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वे अपने साथ किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न होने दें और नियमों का पालन करें।

यातायात में फेरबदल के तहत, कई सड़कों को बंद किया जाएगा और विशेष मार्गों का निर्धारण किया जाएगा। इससे जाम की स्थिति से बचा जा सकेगा। पुलिस ने यह सुनिश्चित किया है कि आवश्यक सेवाओं को बाधित नहीं किया जाएगा और इमरजेंसी वाहनों के लिए रास्ता सुनिश्चित किया जाएगा।

श्रद्धालुओं को सलाह दी गई है कि वे विसर्जन के समय अपने परिवार के सदस्यों का ध्यान रखें और भीड़ में न खोएं। इसके अलावा, पुलिस ने सभी श्रद्धालुओं से यह भी अनुरोध किया है कि वे अपने आसपास के वातावरण को साफ-सुथरा रखें और मूर्तियों का विसर्जन निर्धारित स्थानों पर ही करें।

आगरा के इस गणेश विसर्जन समारोह को सफल बनाने के लिए पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने मिलकर व्यापक तैयारी की है। सभी श्रद्धालुओं से सहयोग की अपील की गई है ताकि इस धार्मिक उत्सव को शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से मनाया जा सके।