दिनभर होती रही बारिश, गलियों से सड़कों तक भरा पानी

in Agra Mandal7 days ago

आगरा 12 सितंबर : (डेस्क) सुबह से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला बुधवार को पूरे दिन जारी रहा। धीमे तो कभी तेज बारिश होती रही। गलियों से लेकर सड़कों तक पानी भर गया। स्कूलों की छुट्टी हुई तो बच्चे भीगते हुए घर पहुंचे।

1000047530.jpg

भोपाल में भारी बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को लगातार हो रही भारी बारिश के कारण जिला प्रशासन ने पांचवी कक्षा तक के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित कर दिया है। कलेक्टर के अनुमोदन के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने यह आदेश जारी किया है।

भोपाल में मंगलवार से शुरू हुआ तेज बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहा। आने वाले तीन दिन तक भी भोपाल में तेज बारिश का अनुमान है। इस कारण जिला प्रशासन ने छोटे बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में अवकाश रहने की सूचना जारी कर दी।

भोपाल के निचले इलाकों में पानी भर गया और शहर में आवागमन की समस्या का सामना करना पड़ा। जिला प्रशासन चाहता है कि छोटे बच्चों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके चलते स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के आगरा, फिरोजाबाद और एटा जिलों में भी 12वीं तक के सभी स्कूलों को गुरुवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है। मौसम विभाग ने दो दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है।

भरतपुर जिले में भी लगातार हो रही बारिश को देखते हुए, जिला कलेक्टर ने 12 सितंबर और 14 सितंबर को जिले के सभी सरकारी और गैर-सरकारी विद्यालयों तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है।