बिजली गिरने से 26 घंटे बंद रही 40 गांवों की सप्लाई

in Agra Mandal10 days ago

आगरा 6 सितंबर : (डेस्क) बिजली गिरने से लुहारी और नगला चूरा फीडर के 40 से ज्यादा गांवों में बुधवार रात विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। 26 घंटे तक 40 गांवों की करीब दो लाख की आबादी परेशान रही। पानी के लिए भी लोगों को तरसना पड़ा। बृहस्पतिवार को रात एक बजे विद्युत सप्लाई को सुचारू हो सकी। तब जाकर ग्रामीण और विद्युत निगम के अफसरों ने राहत की सांस ली।

1000046136.jpg

बिजली गिरने से 26 घंटे बंद रही 40 गांवों की सप्लाई
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 40 गांवों में बिजली आपूर्ति 26 घंटे तक बंद रही। बिजली गिरने से कई बिजली के खंभे और ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए थे।

घटना के अनुसार, बिजली गिरने से छिंदवाड़ा जिले के 40 गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बिजली विभाग की टीमों ने तुरंत मरम्मत कार्य शुरू किया और 26 घंटे बाद सभी गांवों में बिजली आपूर्ति बहाल की गई।

बिजली गिरने से कई बिजली के खंभे और ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए थे। बिजली विभाग की टीमों ने दिन-रात काम करके क्षतिग्रस्त खंभों और ट्रांसफार्मरों की मरम्मत की।

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। लोगों से अपील की गई है कि वे बारिश के दौरान खुले में न खड़े रहें और किसी मजबूत छत की शरण लें।

आकाशीय बिजली से बचने के लिए लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने और खुले में न खड़े रहने की सलाह दी गई है। बिजली गिरने से होने वाली क्षति को कम करने के लिए बिजली विभाग द्वारा समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं।