डीएम ने चौकिया गांव में चौपाल लगाकर बताईं सरकारी योजनाएं

in #worteum2 years ago

शाहजहांपुर। कलान में समाधान दिवस के बाद डीएम उमेश प्रताप सिंह ने क्षेत्र के गांव चौकिया में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों को शासन से संचालित विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही अधिकारियों को आगामी शुक्रवार को गांव में चौपाल लगाकर पात्र ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिए।
shahjahanpur_1638434050.jpeg

इस दौरान चौपाल में अनुपस्थित होने पर डीएम ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता और मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी का एक दिन का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने के निर्देश दिए। विकास खंड के माध्यम से संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में शिकायतें मिलने पर वहां के खंड विकास अधिकारी को कड़ी फटकार लगाकर उनका जवाब तलब किया। साथ ही सुधार न होने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। खाद की उपलब्धता एवं वितरण के संबंध में तमाम शिकायतें मिलने के दौरान अनुपस्थित पाए सहकारी समिति के सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए।

कुपोषित बच्चों की सही सूचना प्रस्तुत न कर पाने और वजन मशीन खराब बताए जाने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को आड़े हाथों लिया। चौपाल में एसपी एस आनंद, एसडीएम दुर्गेश कुमार, सीओ मस्सा सिंह, डीआरडीए के परियोजना निदेशक अवधेश राम, तहसीलदार धर्मेन्द्र पाण्डेय, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश कुमार, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी ज्ञान देवी, बीएसए सुरेन्द्र सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी ओम हरि उपाध्याय आदि अधिकारी मौजूद रहे।