ब्रह्मास्त्र' ने रिलीज़ होते ही KGF 2, 'पुष्पा' और RRR का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया

in #world2 years ago

Screenshot_2022-09-11-17-15-47-32_680d03679600f7af0b4c700c6b270fe7.jpg Brahmastra को समीक्षकों से मिले-जुले रिव्यू मिल रहे हैं. मगर पब्लिक पिक्चर देख रही है. लंबे समय से चर्चा में रही अयान मुखर्जी डायरेक्टेड इस फिल्म को लेकर बढ़िया बज़ था. उसका फायदा 'ब्रह्मास्त्र' को अडवांस बुकिंग में मिला. रिलीज़ से पहले देशभर में इस फिल्म के 3 लाख टिकट बिक गए. इसमें से 1 लाख 87 हज़ार टिकट सिर्फ PVR, INOX और सिनेपोलिस जैसे मल्टीप्लेक्स ने मिलकर बेचे. ये देश की सबसे चर्चित थिएटर चेन हैं. मगर एक मामले में 'ब्रह्मास्त्र' में रिलीज़ होते ही RRR, 'पुष्पा' और KGF 2 जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

ADVERTISEMENT

'ब्रह्मास्त्र' को दुनियाभर में कुल 8 हज़ार 913 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया. इसमें से 5019 स्क्रीन इंडिया में हैं. बचे हुए 3894 स्क्रीन विदेश में. ये अब तक किसी भी हिंदी फिल्म के लिए सबसे बड़ी रिलीज़ है. फिल्म को लेकर क्रेज़ भी दिख रहा है. ई-टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक वेस्ट बंगाल में 'ब्रह्मास्त्र' ने KGF 2, RRR और 'पुष्पा' जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. स्क्रीन काउंट के मामले में. स्क्रीन काउंट मतलब कितने थिएटर्स में ये फिल्म लगेगी. रणबीर और आलिया की इस फिल्म को वेस्ट बंगाल में कुल 560 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया है. जबकि KGF 2 का स्क्रीन काउंट था 552. RRR को पश्चिम बंगाल में 547 थिएटर्स मिले थे, तो 'पुष्पा' 540 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई थी.

थिएटर्स की संख्या का सीधा कनेक्शन फिल्म की कमाई के साथ होता है. ओपनिंग डे या वीकेंड की कमाई के लिहाज़ से भी ये अहम होता है. हम यहां 'ब्रह्मास्त्र' जैसी इवेंट फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं. जिनका लंबे समय से इंतज़ार हो रहा था. 'ब्रह्मास्त्र' ने स्क्रीन के मामले में तो इन ब्लॉकस्टर फिल्मों को पछाड़ दिया. क्या 'ब्रह्मास्त्र' कमाई के मामले में भी ऐसा कुछ कर सकती है, ये देखना होगा.

ट्रेड एनलिस्ट सुमित कडेल के मुताबिक 'ब्रह्मास्त्र' पहले दिन 35 से 40 करोड़ रुपए कमा सकती है. जैसे कि हमने ऊपर बात की. फिल्म की अडवांस बुकिंग मजबूत थी. वो चीज़ भी 'ब्रह्मास्त्र' के ओपनिंग डे कलेक्शन को बेहतर करने में मददगार साबित होगी. अगर 'ब्रह्मास्त्र' 35-40 करोड़ रुपए की ओपनिंग पाती है, तो वो रिकॉर्ड ओपनिंग पाने वाली फिल्म बन जाएगी. उन फिल्मों के मामले में जो होलीडे यानी छुट्टी वाले दिनों पर रिलीज़ नहीं हुईं. ऐसे में 'ब्रह्मास्त्र' सलमान खान की 'टाइगर ज़िंदा है', 'संजू' और 'धूम 3' जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ देगी.

Related Articles'ब्रह्मास्त्र' देखकर आई पब्लिक ने शाहरुख को बेस्ट और आलिया को सबसे कमज़ोर कड़ी बता डाला
'ब्रह्मास्त्र' देखकर आई पब्लिक ने शाहरुख को बेस्ट और आलिया को सबसे कमज़ोर कड़ी बता डाला
'ब्रह्मास्त्र' देखकर इन हॉलीवुड फिल्मों की याद क्यों आती है?
'ब्रह्मास्त्र' देखकर इन हॉलीवुड फिल्मों की याद क्यों आती है?
रणबीर की Brahmastra ने पहले दिन रिकॉर्ड कमाई कर डाली
रणबीर की Brahmastra ने पहले दिन रिकॉर्ड कमाई कर डाली

'ब्रह्मास्त्र' की भयंकर डिमांड की वजह से सुबह 6 बजे खोलने पड़ रहे थिएटर्स

रणबीर-आलिया की 'ब्रह्मास्त्र' देखने गए लोगों ने बताया कैसी है फिल्म?

सोशल लिस्ट: बॉयकॉट ब्रह्मास्त्र करने वालों ने मेकर्स की इस कमी का फायदा उठा लिया

वो पांच अस्त्र कौन से हैं जिनका जिक्र रणबीर-आलिया की ब्रह्मास्त्र में किया गया है?

'ब्रह्मास्त्र' को देखने और न देखने की 3-3 वजहें

फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का बॉयकॉट करने वालों को ये वीडिेयो देखना चाहिए
'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर और आलिया के साथ अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और डिंपल कपाड़िया जैसे एक्टर्स नज़र आ रहे हैं. इस फिल्म को अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है.

वीडियो देखें: फिल्म रिव्यू: ब्रह्मास्त्र

Tags :brahmastra brahmastra vs kgf 2 brahmastra vs rrr brahmastra vs pushpa brahmastra screencount brahmastra screens brahmastra west bengal brahmastra movie brahmastra lallantop brahmastra ranbir kapoor
ADVERTISEMENT