पंक्चर खड़े डंपर में पीछे से भिड़ा ट्रक, चालक और मालिक की मौत हाईवे किनारेUnnao

in #worheumlast year

कानपुर-लखनऊ राजमार्ग पर कस्बे के क्षेत्र पंचायत कार्यालय के पास पंक्चर खड़े डंपर में तेज रफ्तार भूंसी लदा ट्रक जा घुसा। घटना में ट्रक चालक और मालिक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटनास्थल पर पहुंची हाईवे की रेस्क्यू ऑपरेशन टीम ने दोनों को सीएचसी पहुंचाया। डॉक्टर ने चालक को मृत घोषित कर दिया। जबकि मालिक की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

घटना के बाद हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई। पुलिस को जाम खुलवाने में काफी समय लग गया। इस दौरान करीब दो घंटे तक जाम के झाम से लोगों को जूझना पड़ा। इस दौरान एंबुलेंस और अन्य वाहनों को विपरीत दिशा और सर्विस लेन से गुजारा गया। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया है।

कानपुर-लखनऊ हाईवे पर बुधवार सुबह करीब पांच बजे नवाबगंज स्थित क्षेत्र पंचायत सदस्य कार्यालय के निकट मौरंग लदा डंपर पंचर हो गया। चालक पंचर टायर बदलने लगा। तभी पीछे से आ रहा तेज रफ्तार भूसी लदा ट्रक डंपर में जा टकराया। घटना में ट्रक चालक कानपुर देहात के थाना मूसानगर के गांव सुल्तानपुर निवासी प्रवीण कुमार (22) की मौत हो गई। वहीं ट्रक मालिक झांसी जिले के थाना रक्सा के गांव तोड़की मड़ईया निवासी अर्जुन यादव (35) गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर इतनी तेज थी कि चालक और मालिक ट्रक के केबिन में फंस गए।

हादसे की सूचना पर हाईवे की रेस्क्यू ऑपरेशन टीम ने हाइड्रा की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को केबिन से बाहर निकाला और सीएचसी पहुंचाया। डॉक्टर ने ट्रक चालक प्रवीण को मृत घोषित कर दिया। घायल ट्रक मालिक अर्जुन यादव को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया। इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। घटना के करीब बीस मिनट बाद पुलिस सीएचसी पहुंची और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बाद में घटनास्थल का निरीक्षण किया।